-बरेली एसटीएफ ने संडीला हरदोई में ट्रक से एक करोड़ 85 लाख रुपए की चरस पकड़ी

-नेपाल से मेरठ में होनी थी सप्लाई, दो गिरफ्तार, कैविटी में छुपाकर रखी थी

बरेली एसटीएफ ने संडीला हरदोई में ट्रक से एक करोड़ 8भ् लाख रुपए की चरस पकड़ी

-नेपाल से मेरठ में होनी थी सप्लाई, दो गिरफ्तार, कैविटी में छुपाकर रखी थी

BAREILLY: BAREILLY: कोल्डड्रिंक की आड़ में चरस की सप्लाई की जा रही थी। नेपाल से ट्रक में चरस लोड कर ली जाती थी और फिर हरदोई के संडीला में कोल्डड्रिंक लोड कर मेरठ ले जाया जाता था। बरेली एसटीएफ ने संडीला में छापा मारकर ट्रक से एक क्विंटल 8भ् किलो चरस बरामद की है। चरस की कीमत करीब एक करोड़ 8भ् लाख बताई जा रही है। एसटीएफ ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है लेकिन मौके से ट्रक मालिक और मेन एजेंट फरार हो गया। पुलिस नेपाल निवासी मास्टरमाइंड की भी तलाश कर रही है। चरस को मेरठ से पानीपत, करनाल, दिल्ली और उत्तराखंड में भेजा जाना था।

दो दिन एसटीएफ ने किया वेट

बरेली एसटीएफ को सूचना मिली कि नेपाल के नौतनवा से चरस की बड़ी खेप सप्लाई होने के लिए मेरठ जाने वाली है। एसटीएफ दो दिनों तक वेट करती रही थी कि पता चला कि जिस ट्रक से माल आने वाला है वह संडीला में रुक गया है। जिसके बाद एसटीएफ की टीम संडीला पहुंची तो देखा कि ट्रक कोल्ड ड्रिंक कंपनी में कोल्ड ड्रिंक लोड करने का वेट कर रहा है। जिसके बाद ट्रक चेक किया तो उसके टूल बॉकस फ् बोरी और ड्राइवर की सीट के पीछे बने बॉक्स में तीन बोरी चरस में रखी हुई है। एसटीएफ ने ट्रक में सवार हापुड़ के सिंभावली में शरीफपुर निवासी चरण सिंह, बबलू सिंह और ट्रक मालिक संजीव शर्मा उतरकर भागने लगे। चरण सिंह और बबलू को दौड़ाकर दबोच लिया, जबकि संजीव शर्मा खेतों में घुसने के कारण हाथ से फिसल गया।

नेपाल के रियाज ने दी थी सप्लाई

पकड़े गए दोनों अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला कि ट्रक संजीव शर्मा का है। दोनों लोग उसी की ट्रांसपोर्ट फर्म में काम करते हैं। तीन दिन पहले ट्रांसपोर्ट का सामान लाने के संजीव के साथ नेपाल गए थे। वहां से गत्ते, बोरियों में सामान लादा गया था। चरस की यह खेप नेपाल के बड़े एजेंट रियाज ने भेजी थी। संजीव, साजिद उर्फ भूरा के लिए भी माल सप्लाई करता है। साजिद अधिक मात्रा में चरस मंगवाता है और उसके साथ में ही संजीव अपना माल भी लेकर आता है।

ये मामले पकड़े गए

-फ्0 मार्च को एसटीएफ ने फतेहगंज पश्चिमी में बोलेरो की सीलिंग में केविटी बनाकर ले जाई जा रही डेढ़ करोड़ की चरस पकड़ी थी। चरस को नेपाल बार्डर पर महराजगंज में संजय ने लोड किया था।

-ख्8 मार्च को लखनऊ एसटीएफ ने चौपुला के पास डेढ़ करोड़ की चरस पकड़ी थी। चरस को मालदा से लेकर लाया गया था।

-ख् फरवरी को एसटीएफ ने बीसलपुर चौराहा से क्0 लाख की चरस पकड़ी थी। चार तस्कर पेट में बांधकर नेपाल से चरस लेकर आए थे।

-एसटीएफ ने बड़ा बाइपास पर इंडिका कार से फ्8 लाख की चरस बरामद की थी। तस्कर नेपाल में शिवा से चरस लेकर आते थे और रामपुर में गुड्डू को सप्लाई करने थे।

-ख्म् अक्टूबर ख्0क्म् को एसटीएफ ने बदायूं रोड पर ब्70 किलो डोडा पोस्त पकड़ा था। डोडा को झारखंड के नक्सली एरिया से नारियल के बहाने लेकर आया गया था।

-ख्भ् दिसंबर ख्0क्म् को एसटीएफ ने परसाखेड़ा जीरो प्वाइंट पर डीजल टैंक में केविटी बनाकर सप्लाई हो रही 7म् लाख की चरस बरामद कर ली। वह नेपाल बार्डर के सिद्धार्थनगर डिस्ट्रिक्ट से उमाशंकर से माल लाए थे।

Posted By: Inextlive