- गोबर या कोई लेप लगे होने की बात कह कर करते थे टप्पेबाजी

GORAKHPUR: बैंक के पास या भीड़-भाड़, मेला और बाजार सहित स्थानों पर लोगों को गोबर या कोई लेप लगे होने की बात कह कर टप्पेबाजी करने वाले घुमंतू गिरोह के पांच सदस्यों को एसटीएफ ने स्टेशन रोड से गिरफ्तार किया। गोरखपुर मंडल के अलावा प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में इस गिरोह ने वारदात करने की बात कबूली है। एसटीएफ एसएसपी अभिषेक सिंह ने टप्पेबाजी की घटनाएं बढ़ने पर गोरखपुर एसटीएफ यूनिट को लगाया था। सोमवार को मुखबिर की सूचना पर निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह की अगुवाई में टीम ने रेलवे स्टेशन रोड पर पांच घुमंतू लोगों को हिरासत में लिया।

बैंक में करते थे रेकी

पूछताछ में पता चला कि यह लोग बैंक में रुपए निकासी का फॉर्म भरने के दौरान ही आए लोगों की रकम की जानकारी पा लेते थे और फिर बाहर आकर गोबर, लेप या फिर गंदगी लगे होने की बात कहते हुए टप्पेबाजी कर रुपए लेकर भाग जाते थे। इन्होंने बहराइच की दो घटनाएं भी कबूली। उस वारदात को अंजाम देकर इन लोगों ने गोरखपुर में ठिकाना बनाया हुआ था और यहां अपने शिकार की तलाश में थे।

इनकी हुई गिरफ्तारी

- श्रीराम पुत्र सुद्धराम, छोटी खरारी बजीरगंज गोंडा

- श्याम बाबू पुत्र सोहन, रमगढ़वा धानेपुर गोंडा

- रिंकू कुमार पुत्र संजय कुमार, छोटी खरारी बजीरगंज गोंडा

- विमल कुमार उर्फ बाबा पुत्र जगदम्बा प्रसाद दुल्हापुर धानेपुर गोंडा

- विक्रम उर्फ मनोज पुत्र अर्जुन रमगढ़वा धानेपुर गोंडा

यह हुई बरामदगी

पकड़े गए पांचों टप्पेबाजों के पास से पांच मोबाइल, फर्जी आईकार्ड, आधार कार्ड, एक एटीएम कार्ड व 11 हजार 200 रुपए बरामद हुए

Posted By: Inextlive