ब्लर

गिरफ्तार हुए चार मास्टर माइंड सोल्वरों ने कुबूल किया है कि वह कोचिंग सेंटरों में पढ़ने वाले छात्रों से पांच लाख रुपये लेकर उन्हें एसएससी की परीक्षा पास कराते थे

एसएससी की परीक्षा में रिमोट से नकल कराने का मामला

Meerut। एसएससी परीक्षा में रिमोट द्वारा पास कराने का जाल मेरठ तक फैला हुआ है। दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने एसटीएफ के साथ मिलकर एक कोचिंग सेंटर पर भी दबिश डाली। एसटीएफ टीम का कहना है कि मेरठ के कई कोचिंग सेंटर एसटीएफ के निशाने पर हैं।

पकड़े थे सोल्वर

एसटीएफ ब्रिजेश कुमार ने चार दिन पहले दिल्ली से बिजनौर निवासी सोनू, गौरव, परमजीत व अजय को एसएससी की परीक्षा पेपर में रिमोट द्वारा नकल कराते हुए पकड़ लिया था। उनके पास से 50 लाख रूपये भी नकद बरामद हुए थे। जबकि उनके कई साथी मौका पाकर फरार हो गए थे। गिरफ्तार हुए चार मास्टर माइंड सोल्वरों ने कुबूल किया है कि वह एसएससी की परीक्षा पास कराने का ठेका लेते थे। इनके गुर्गे कोचिंग सेंटरों में पढ़ने वाले छात्रों से सेटिंग करते थे। इसके बाद उनसे पांच लाख रुपये लेकर उन्हें एसएससी की परीक्षा पास कराते थे। अब तक वह मेरठ से करीब पांच सौ से ज्यादा युवकों को एसएससी की परीक्षा में पास करवा चुके हैं। एसटीएफ ब्रिजेश कुमार ने बताया कि दिल्ली में पकड़े बिजनौर निवासी सोनू की पत्नी दिल्ली पुलिस में है। वह भी शक के दायरे में है।

मेरठ में डेरा

एसएससी की पेपर सोल्वर की तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम ने मेरठ में डेरा डाल लिया है। मेरठ में एक कोचिंग सेंटर पर भी दबिश डाली लेकिन अभी तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली। एसटीएफ सीओ ब्रिजेश कुमार ने बताया कि वेस्ट यूपी में एसएससी की परीक्षा पास कराने वालों का एक पूरा गैंग है, जिसमें कई कोचिंग सेंटर भी शामिल हैं।

Posted By: Inextlive