पकड़े गए आरोपी के खिलाफ दर्ज हैं कई मुकदमें

लंबे समय से एसटीएफ को थी उसकी तलाश

पुलिस ने कहा भागते समय गिरने से आईं उसे चोटें

pratapgarh@inext.co। in

PRATAPGARH (29 Jan,JNN): एसटीएफ के हत्थे चढ़े आरोपी की हालत बिगड़ने पर शुक्रवार को उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि भागते समय आरोपी गिर पड़ा था जिसकी वजह से उसे चोटें आई हैं। उधर परिजनों ने एसटीएफ पर मारपीट का आरोप लगाते हुए डीजीपी को पत्र लिखा है।

पूर्वी सहोदरपुर का है अतीक

पूर्वी सहोदरपुर निवासी अतीक अहमद पुत्र अब्दुल गफ्फार हत्या के प्रयास व एससीएसटी सहित करीब आधा दर्जन मुकदमों में वांछित है। काफी दिनों से उसकी तलाश एसटीएफ को थी। गुरुवार को एसटीएफ को सूचना मिली कि आरोपी अतीक अहमद शहर में घूम रहा है।

भंगवाचुंगी चौराहे पर पकड़ा

खबर मिलते ही घेराबंदी कर एसटीएफ ने उसे भंगवाचुंगी चौराहे के पास पकड़ लिया। प्रभारी शहर कोतवाल एके मिश्र ने बताया कि घेराबंदी के दौरान आरोपी अतीक भागते समय गिर पड़ा। जिसकी वजह से वे घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उपचार के बाद उसे पूछताछ के लिए पुलिस अपने साथ ले गई।

बाक्स

परिजनों ने एसटीएफ पर मढ़ा आरोप

पकड़े गए अतीक के परिजनों ने मामले को लेकर डीजीपी लखनऊ को शिकायती पत्र भेजा है। जिसमें आरोप लगाया है कि एसटीएफ के सिपाही साजिद खान उनके बगल स्थित गांव महुआर के निवासी है। साजिद उनके परिवार से रंजिश रखते हैं। इसी कारण 28 जनवरी की शाम भंगवाचुंगी पर साजिद व चार अज्ञात लोग असलहा दिखाकर अतीक को सूमो गाड़ी में जबरन बैठा लिए। आरोप लगाया कि सिपाही साजिद व अन्य लोगों ने उसके बेटे को जमकर पीटने के साथ थूक चटाने व पेशाब पिलाने की कोशिश की। परिजनों ने बताया कि सिपाही साजिद ने उसके बेटे का इनकाउंटर व पूरे परिवार की हत्या की धमकी दी है।

Posted By: Inextlive