- एसटीएफ ने की छापेमारी, तीनों भाइयों की तलाश में दबिश

- भदौड़ा की हत्या की साजिश में एसटीएफ ने पकड़े थे दो शूटर

आई फॉलोअप

Meerut: हॉस्टल संचालक चित्रा फरार है तो वहीं जली कोठी के रहने वाला नियामत, उसके भाई ईनाम और बाबर भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। बड़े हत्याकांड को अंजाम देने आए अमित और सोनू को पुलिस ने जेल भेज दिया। वहीं एसटीएफ और लोकल पुलिस की टीमों ने बचे आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दी। एसटीएफ ने गए बड़े गैंगवार को टाल दिया।

जमकर हुई छापेमारी

एनएच-58 के बाईपास स्थित हॉस्टल की संचालिका चित्रा मेरठ में कुख्यात ऊधमसिंह गैंग की एक गतिविधियों को नियंत्रित करती है। ऊधमसिंह के इशारे पर चित्रा और जली कोठी निवासी नियामत, ईमाम और बाबर ने सुमन भदौड़ा और कुख्यात योगेश भदौड़ा की हत्या की प्लानिंग बनाई थी। शार्प शूटर्स अमित और सोनू यूं तो मेरठ से अच्छी तरह वाकिफ थे, बाद इसके सभी उनकी हर जरूरत को पूरा कर रहे थे। शूटर्स की निशानदेही पर गुरुवार को एसटीएफ और लोकल पुलिस की टीमों ने चित्रा और आरोपी भाइयों की तलाश में दबिश दी।

कई बार की रेकी

योगेश भदौड़ा और सुमन भदौड़ा ही हत्या की साजिश में शामिल शार्प शूटर्स ने कचहरी परिसर की कई बार रेकी की है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शूटर्स योगेश और सुमन की एक साथ पेशी का इंतजार कर रहे थे। नियायत उसका भाई ईमान और बाबर हर बार रेकी के दौरान शूटर्स के साथ मौजूद थे तो वहीं चित्रा भी आसपास ही थी। बड़ी धरपकड़ के बाद पुलिस के हाथ कई और सूत्र लगे हैं। मेरठ समेत यूपी यूपी में आतंक का पर्याय बने ऊधमसिंह करनावल और योगेश भदौड़ा की खूनी रंजिश में बुधवार के दिन को 'खास' बनाने की मंशा शूटर्स की थी।

देना था दिवाली का तोहफा

दिवाली से ठीक पहले बड़े घटनाक्रम को अंजाम देकर शूटर्स ऊधमसिंह को तोहफा देने के इरादे में थे। कस्टडी में शूटर्स ने स्वीकारा कि ऊधमसिंह गैंग इस हत्याकांड का अंजाम देने के बाद कई बड़े टॉस्क पर काम कर रहा है। लखनऊ जेल से गैंग को ऑपरेट कर रहे कुख्यात ने मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई बड़े धनाढ्यों की कुंडली बना रखी है।

सैकड़ों नंबर सर्विलांस पर

वेस्ट यूपी के टॉप 5 में शामिल योगेश भदौड़ा और ऊधमसिंह करनावल गैंग के बीच गैंगवार की वारदात एसटीएफ की मुस्तैदी से टल गई। वहीं पुलिस का दावा है कि सर्विलांस पर शूटर्स और गैंगस्टर के सैकड़ों नंबर हैं। पुलिस के रडार पर वेस्ट यूपी के गैंगस्टर और उनकी गतिविधियां हैं। पुलिस ने जेल में रहकर आपराधिक वारदातों की प्लानिंग बनाने और गैंग का संचालन करने की जानकारी सरकार को दे दी है।

मुश्किल होगी जमानत

शूटर्स के बयान के बाद कुख्यात ऊधमसिंह करनावल और उसकी पत्‍‌नी गीतांजलि की जमानत मुश्किल होगी। पुलिस दोनों को जान से मारने का षड़यंत्र रखने के आरोप में घेरने की तैयारी कर रही है। गैरजमानती धारा 120 बी के तहत मेरठ पुलिस दोनों कुख्यात पति-पत्‍‌नी के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है।

---

शूटर्स के बयान के बाद पुलिस कुख्यात ऊधमसिंह और उसकी पत्‍‌नी के खिलाफ जान से मारने का षड़यंत्र रखने के आरोप में मुकदमा कार्रवाई कर रही है। आरोपियों की जमानत न हो ऐसे प्रयास किए जाएंगे।

आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

---

पुलिस को इस प्रकरण में दोनों कुख्यात के खिलाफ 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कराना चाहिए। गैर जमानती केस में सजा काट रहे आरोपी के साथ इस धारा में मुकदमा कायम होगा तो नहीं हो सकेगी।

एसबी यादव, शासकीय अधिवक्ता

---

आरोपी हॉस्टल संचालिका और फरार तीनों भाइयों की तलाश में दबिश दी गई है। सर्विलांस के जरिए वेस्ट यूपी के कई गैंगस्टर रडार पर हैं।

अनित कुमार, एएसपी, एसटीएफ, मेरठ यूनिट

Posted By: Inextlive