-निरीक्षण के बाद सफाई और कोरोना से सेफ्टी पर दिया जोर, बोले सोशल डिस्टेंस मेंटेन करें

PRAYAGRAJ: अचानक खुल्दाबाद थाने पहुंचे एडीजी प्रेम प्रकाश को देख मातहतों में हड़कंप मच गया। इस दौरान उन्होंने दस्तावेजों के रख-रखाव से लेकर सफाई तक का निरीक्षण किया। उन्होंने कई सख्त निर्देश भी दिए। महिला सुरक्षा और उनकी शिकायतों को गंभीरता से लेने की भी बात कही। उन्होंने थाने में कोरोना से बचाव के उपाय और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की भी हिदायत दी।

अपराधियों की सूची टांगने के निर्देश

एडीजी प्रेम प्रकाश ने कहा कि थाने में सफाई व्यवस्था पर विशेष नजर रखी जाय। इसके साथ आने वाले हर व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग और सेनेटाइेशन का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि फरियादी हों या फिर कोई मुलाकाती, यह नियम सब पर लागू करें। क्षेत्र के टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार करें और बाहर लगाएं। ताकि इलाके के लोगों को उनके बारे में पता चल सके। इस सूची में जिनके नाम शामिल हों और यदि वे बाहर हैं तो उनकी हरकतों पर पैनी नजर रखें।

सखी वन स्टाप सेंटर से मिलेगा न्याय

एडीजी प्रेम प्रकाश और आईजी जोन प्रयागराज केपी सिंह द्वारा थाना शहगंज के अंतर्गत सखी वन स्टाप सेंटर का मंगलवार को निरीक्षण किया। जिसमें महिलाओं के संबंध में दर्ज होने वाले घरेलू हिंसा जैसे मामलों की पत्रावलियों और अभिलेखों को परखा गया। कहा कि इस सेंटर को सभी थानों से जोड़कर घरेलू उत्पीड़न के मामलों में अधिक से अधिक सेंटर का लाभ लिया जाए। साथ ही साथ केंद्र में कोविड हेल्प डेस्क बनाने का निर्देश दिया गया। कहा कि प्रत्येक शनिवार को केंद्र की प्रशिक्षित परामर्शदाताओं को पुलिस जनसुनवाई में भाग लेने का निर्देश दिया गया। इस मौके पर एसपी सिंह, सीओ प्रथम दिनेश कुमार, डीपीओ पंकज मिश्र, शिष्या सिंह राठौर सहित कई कर्मचारी उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive