सिरसा बाजार में पकड़ा गया अंतर्राज्यीय असलहा तस्कर

इलाहाबाद में खपा चुका है 500 से ज्यादा असलहे

- एसटीएफ की टीम ने की कार्रवाई, छह असलहे बरामद

ALLAHABAD:

इलाहाबाद अवैध असलहों की तस्करी का गढ़ बनता जा रहा है।

शहर में बड़ी संख्या में खंडवा और मुंगेर में तैयार किए असलहे खपाए जा रहे हैं। बुधवार को एसटीएफ की टीम ने सिरसा बाजार में अंतर्राज्यीय असलहा तस्कर गैंग के एक सदस्य को दबोच लिया। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया शातिर जिले में पिछले बीस सालों से असलहों की तस्करी कर रहा था। टीम ने छह असलहों की बरामदगी भी कर ली है।

घेराबंदी कर धर, दबोचा

बुधवार को एसटीएफ की टीम को सूचना मिली कि असलहों की तस्करी करने वाले गैंग का एक मेम्बर मेजा थाना क्षेत्र के सिरसा बाजार में मौजूद है। वह नदी पार करके सैदाबाद की ओर जाने के फिराक में है। एसटीएफ की टीम स्थानीय पुलिस को साथ लेकर सिरसा चौराहे से सैदाबाद की ओर जाने वाले पीपा पुल पर पहुंच गई। थोड़ी देर बाद मुखबिर द्वारा बताए गए हुलिया के मुताबिक एक व्यक्ति हाथ में काला बैग लेकर आता हुआ दिखाई दिया।

मोबाइल, कैश भी मिला

पुलिस टीम ने जब उसे रोक कर पूछताछ का प्रयास किया तो वह भागने लगा। पुलिस व एसटीएफ टीम ने उसे दौड़ा कर पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम हंडिया थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव का रहने वाला रमेश चंद्र मिश्रा बताया। तलाशी के दौरान उसके पास से .32 बोर का एक पिस्टल, .32 बोर के दो रिवाल्वर, 315 बोर के दो कंट्री मेड पिस्टल, 12 बोर का एक तमंचा, मोबाइल व 185 रुपये कैश बरामद किए गए।

1991 से कर रहा है तस्करी

पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वह 1991 से अवैध असलहे की तस्करी का धंधा कर रहा है। रवि नट व इंस्पेक्टर तिवारी के जरिये वह इस धंधे में उतरा था। करीब 15 वर्ष से वह मुंगेर और खंडवा से असलहे लाकर आस-पास के जिलों में बेचता है। इन दिनों वह मिर्जापुर के रहने वाले शुक्ला नामक व्यक्ति की मदद से झारखंड के गढ़वा जिले से असलहे लाकर बेच रहा था। उसने पुलिस को बताया कि वह अब तक खंडवा, मुंगेर और गढ़वा मेड करीब 400 से 500 असलहे इलाहाबाद व आस-पास के जनपदों में बेच चुका है।

बेचा था चार रिवाल्वर

रमेश ने पुलिस को बताया कि परानीपुर गांव निवासी कमलेश सिंह को उसने एक सप्ताह पहले चार रिवाल्वर लाकर दिया था, जो उसका बिजनेस पार्टनर है। उसने बताया कि वह तमंचा 5000, रिवाल्वर 10,000, पिस्टल 15,000 रुपये में लाकर आठ हजार, 15 हजार और 20-25 हजार में बेच देता था।

Posted By: Inextlive