-रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस पर फिर पत्थरबाजी

-कोच की खिड़की का शीशा चकनाचूर, बाल-बाल बचा यात्री

RANCHI: पत्थरबाजों के निशाने पर हर बार बड़े(वीआइपी)ट्रेन ही क्यों हो रहे हैं? कहीं ये बड़े हादसे को अंजाम देने की फिराक में तो नहीं न हैं? क्योंकि सोमवार को एक बार फिर इनके निशाने पर रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस रही। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन एक कोच की खिड़की का शीशा जरूर टूट गया। जांच के बाद आरपीएफ ने जो जानकारी दी है, उसके अनुसार राधा स्टेशन से गुजरते वक्त बच्चों ने खेल-खेल में ट्रेन पर पत्थर चला दिया।

पहले भी ट्रेनों पर हुआ पथराव

ख्ब् अप्रैल: टाटीसिल्वे व मुरी स्टेशन के बीच राजधानी एक्सप्रेस पर युवकों ने जमकर पथराव किया था। इसमें कई कोचों के शीशे टूट गए थे। साथ ही कई पैसेंजर्स भी घायल हो गए थे।

फ् मई: साउथ जाने वाली हटिया पुणे एक्सप्रेस देर रात पोकला स्टेशन में ट्रैक पर रखे बोल्डर से टकरा गई थी। इससे इंजन में तकनीकी खराबी आ गई थी। मरम्मत करनी पड़ी था।

भ् मई: साउथ इस्टर्न रेलवे के चक्रधरपुर रेल डिवीजन में बिलासपुर-टाटा पैसेंजर में सवार सीआरपीएफ का जवान गिट्टी लगने से घायल हो गया था। गंभीरावस्था में उसे चक्रधरपुर रेलवे हास्पिटल में भर्ती कराया गया था।

म् मई: रांची से दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस मुरी स्टेशन के पास ट्रैक पर रखे पत्थर से टकरा गई थी। इससे ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया था। बाद में मुरी स्टेशन पर इंजन बदलकर दिल्ली के लिए ट्रेन को रवाना किया गया।

क्म् मई: रांची से हावड़ा जा रही शताब्दी एक्सप्रेस पर टाटीसिल्वे के पास सोमवार को म्-7 युवकों ने पथराव कर दिया था। इससे कोच के शीशे टूट गए और एक पैसेंजर को चोटें भी आई।

Posted By: Inextlive