बसवार गांव में हुई घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शांत कराया मामला

ALALHABAD: यमुनापार में एक बार फिर जमीन को लेकर दो पक्ष एक दूसरे के सामने आ गए। दोनों तरफ से लाठी डंडे निकल आए। और एक दूसरे पर लोग हमला शुरू कर दिया। मामला जब बढ़ा तो दोनों पक्ष आपस में एक दूसरे पर ईट पत्थर फेंकने लगे। इसी बीच किसी ने सौ नम्बर पर पुलिस को सूचना दी कि गांव में जमीनी विवाद में पाच लोगों की हत्या हो गयी। इतना सुनते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए। तथा कई थानों की पुलिस के साथ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस जब छानबीन किया तो हत्या की सूचना गलत निकली। तब जाकर पुलिस ने राहत की सांस ली। इसके बाद मांडा पुलिस ने विवाद करने वाले दोनों पक्षों को अपने साथ थाने ले गए।

जमीनी विवाद था काफी पुराना

मांडा के बसवार गांव के रहने वाले अवधेश मिश्रा और राम प्रति के बीच गांव की एक जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चला आ रहा है। दोनों पक्षों के बीच करीब दस दिन पहले भी विवाद हुआ था जिसमें पुलिस ने अवधेश की शिकायत पर राम प्रति को थाने को पकड़ कर ले गई थी। उस वक्त पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच समझौता कराकर मामले को शांत करा दिया। बताया गया है कि जिस जमीन को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद चल रहा है। उस पर रामपति ने उस एक मड़ाहा बना लिया। इस बात की जानकारी जब अवधेश को मालूम चली, तो वह कुछ लोगों के साथ लाठी डंडा लेकर मड़ाहा गिराने पहुंच गया। पहले से वहां मौजूद रामपति ने इसका विरोध किया तो लाठी डंडे से लैस लोगों ने उस पर हमला कर दिया। जवाब में रामपति ने दूसरे पक्ष पर ईट पत्थर से हमला कर दिया। कुछ ही देर में विवाद काफी बढ़ गया। मामले की जानकारी किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

हत्या की सूचना पर पुलिस हलकान

उधर दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद को लेकर पुलिस कंट्रोल रुम पर किसी ने सूचना दी कि जमीनी विवाद में गांव में लोगों की हत्या हो गई। इतनी सूचना प्रसारित होते ही यमुनापार पुलिस के होश उड़ गए। आनन फानन में मांडा समेत कई अन्य थाने की पुलिस मौके के लिए रवाना हो गई। मांडा पुलिस गांव पहुंचकर घटना के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली। तो पता चला कि विवाद अवधेश और रामपति के बीच जमीन को लेकर मारपीट हुई है। इतना सुन पुलिस ने राहत की सांस ली। और उधर मौके पर विवाद कर रहें दोनों पक्षों के लोगों को पकड़कर थाने ले गई। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

Posted By: Inextlive