- लूट के इरादे से लुटेरों ने घटना को दिया अंजाम

- चोटहिल यात्रियों को रेलवे डॉक्टर ने दिया प्राथमिक उपचार

- झकरकटी आउटर क्रॉसिंग गेट नंबर 80 पर देर रात डेढ़ बजे की घटना

KANPUR। संडे की देर रात लगभग डेढ़ बजे दिल्ली जा रही प्रयागराज एक्सपे्रस में सेंट्रल स्टेशन के झकरकटी आउटर के पास आधा दर्जन अज्ञात लुटेरों ने लूट के इरादे से ट्रेन में पथराव कर दिया। लुटेरों के मंसूबे तो पूरे नहीं हुए, लेकिन ट्रेन में सफर कर रहे लगभग आधा दर्जन यात्री मामूली रूप से घायल हो गए। जिनको रेलवे डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार दिया। जीआरपी इंस्पेक्टर ने मौके पर जीआरपी के एक एसआई व चार सिपाहियों को भेज सर्च अभियान चलाया।

मिली थी छिनैती की सूचना

आरपीएफ सोर्सेज की माने तो सेंट्रल स्टेशन स्थित आरपीएफ थाने में देर रात लगभग डेढ़ बजे प्रयागराज एक्सपे्रस में अज्ञात यात्री के संग झकरकटी आउटर में छिनैती की घटना होने की सूचना मिली थी। आरपीएफ ने टूंडला तक पीडि़त यात्री की तलाश कराई, लेकिन वह नहीं मिला। आरपीएफ अधिकारियों के मुताबिक लूट का शिकार हुआ कोई पीडि़त अभी तक सामने नहीं आया है।

गिरफ्तारी का बदला तो नहीं

जीआरपी सोर्सेज की मानें तो बीते दिन गोविंदपुरी आउटर में ट्रेनों में अपराध करने वाला शातिर अपराधी सागर की बहन शशि को आरपीएफ ने चोरी करते पकड़ा था। जिसे जीआरपी ने संडे को कार्रवाई कर जेल भेज दिया था। जीआरपी आशंका जता रही है कि सागर के गैंग ने शशि की गिरफ्तारी का बदला लेने के लिए लूट की घटना को अंजाम देने का प्रयास ि1कया हो।

देर रात चलाया चेकिंग अभियान

झकरकटी आउटर में पथराव की घटना को देखते हुए जीआरपी इंस्पेक्टर नंद जी यादव ने मंडे की देर रात आधा दर्जन सिपाहियों के साथ झकरकटी आउटर से गोविंदपुरी स्टेशन तक कॉम्बिंग की। फिलहाल उनके हाथ कोई भी अपराधी नहीं लगा है। उन्होंने बताया, अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए आउटरों में अतिरिक्त फोर्स लगाई जाएगी।

Posted By: Inextlive