-एक्साइज के चलते इस बार सर्राफा कारोबारियों ने होली न मनाने का लिया फैसला

- खुली दुकान के सामने तख्त डालकर दुकानदार को पहनाई जाएगी फूलों की माला

Meerut: एक्साइज के खिलाफ लगातार 21 दिन से हड़ताल पर सर्राफा कारोबारी अब एक्शन मोड में आ गए हैं। कारोबारियों ने चोरी-चुपके दुकान खोलने वाले कारोबारियों पर 2100 रुपए जुर्माना तय कर दिया है। साथ ही दुकान के आगे शटर डालकर दुकानदार को फूलों की माला पहनाने का फैसला लिया है। साथ ही इस बार सर्राफा कारोबारियों ने होली न मनाने का भी फैसला लिया है।

बनाएंगे मानव श्रंखला

मंगलवार को महादेव मंदिर में हुई बैठक में फैसला लिया कि बुधवार को सभी सर्राफा कारोबारी हजारों की तादाद में वैली बाजार चौक एकत्र होंगे। इसके बाद वहां से रैली निकालकर बेगमपुल चौराहे पर जाकर मानव श्रंखला बनाई जाएगी। इसके अलावा चौराहे को चारों तरफ से जाम कर दिया जाएगा।

करेंगे गांधीगीरी

सर्राफा कारोबारियों का मानना है कि उन्हीं में से कुछ लोग बहकावे में आकर चोरी-चुपके दुकान खोल लेते हैं। ऐसे लोगों को नियंत्रण करने के लिए उन्होंने गांधीगीरी करने की रणनीति बनाई है। जो भी दुकान बाजार में खुली मिली उसके आगे तख्त डालकर संबंधित दुकानदार के गले में फूलों की माला पहनाई जाएगी। इसके अलावा शांति से उससे 2100 रुपए जुर्माना भी वसूला जाएगा।

वर्जन

पिछले 21 दिनों से शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। लेकिन सरकार के सिर पर कोई जूं नहीं रेंगी। अब कारोबारी सड़कों पर उतरेंगे और सरकार की नाक में दम करने का काम करेंगे। इस बार कोई भी सर्राफा कारोबारी होली नहीं मनाएगा।

-सर्वेश कुमार सर्राफ, महामंत्री बुलियन एसोसिएशन मेरठ

Posted By: Inextlive