-बारिश से लुढ़का पारा, गरमी से मिली राहत

-बिजली जाने से इनवर्टर हुए फेल, परेशान हुए लोग

-एसएसपी कार्यालय और कचहरी, मेरठ कॉलेज में भी भरा पानी

Meerut : शनिवार को देर शाम आई आंधी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया तो वहीं रातभर की बारिश से पारा लुढ़का है। तेज हवा से कई जगह पेड़ टूट गए, तो बिजली के तार भी टूट कर नीचे आ गिरे। कुछ स्थानों पर लगाए गए बड़े होर्डिग भी जमीन पर आ गिरे। नौचंदी मेला आंधी-बारिश की भेंट चढ़ गया। जगह-जगह जलभराव हो गया।

जमकर हुई बारिश

शनिवार देर शाम भीषण आंधी के साथ बारिश भी हुई। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात रूनु के कारण ऐसा हुआ, इसे प्री-मानसून का असर भी मौसम विभाग ने बताया है। 45 किमी की रफ्तार से चली आंधी ने कई पेड़ उखाड़ दिए। बिजली के तार टूट गए। शहर के विभिन्न क्षेत्रों की बिजली गुल हो गयी। रविवार दोपहर तक भी कई क्षेत्रों में बिजली की किल्लत रही। रविवार को भी अल सुबह हुई बारिश और आंधी के कारण पारा और लुढ़क गया। कई क्षेत्रों में आंधी के साथ ओले भी गिरे। रविवार को फॉल्ट के चलते कई जगह बिजली गुल रही।

फिर उजड़ा मेला

शनिवार और रविवार बारिश से नौचंदी मैदान में दुकानों के टीन उखड़ गए और बारिश से जगह-जगह जलभराव हो गया। मिट्टी और पानी से कीचड़ पसर गया। मौसम की मार से मेला उजड़ गया। रविवार को छुट्टी के बाद भी मेले में कम संख्या में लोग मेला देखने पहुंचे।

उखड़े पेड़ और गिरे होर्डिग

तेज गति से चली आंधी के कारण शनिवार को देर शाम विश्वविद्यालय मार्ग पर बिजली के तार पर पेड़ गिर गए। आने-जाने वाले लोग दहशत में आ गए। गनीमत रही कि हादसा नहीं हुआ। वहीं साकेत, शास्त्रीनगर, मानसरोवर, अजंता कालोनी में कई जगहों पर पेड़ गिरे। बागपत रोड पर पेड़ गिरने से यातायात घंटे भर प्रभावित रहा। वहीं बिजली बंबा बाईपास, हापुड़ रोड, गढ़ रोड, मवाना रोड, बेगमपुल के पास विभिन्न स्थानों पर होर्डिग गिरे और फ्लैक्स फट गए।

Posted By: Inextlive