3.23 लाख रुपये की लूट निकली फर्जी

4 घंटे में ही फर्जी लूट का पुलिस ने किया पर्दाफाश

रिश्तेदार के घर में रखा कैश, पर्दाफाश के बाद कलेक्शन एजेंट गिरफ्तार

Meerut। एक फल आढ़ती के कलेक्शन एजेंट ने एक रिश्तेदार के घर पर रकम छिपाकर लूट का हल्ला मचा दिया। जिसके बाद सक्रिय हुई पुलिस ने 4 घंटे में ही फर्जी लूट का पर्दाफाश कर दिया और कलेक्शन एजेंट को गिरफ्तार कर लिया। एसपी क्राइम डॉ। बीपी अशोक ने देरशाम पुलिस लाइन सभागार में प्रेसवार्ता कर घटना राजफाश किया।

आ गया लालच

जानकारी के मुताबिक थाना भोजपुर, गाजियाबाद के गांव सैदपुर निवासी मोहसिन एक फल आढ़ती का कलेक्शन एजेंट है। वह दिल्ली से मेरठ की नवीन मंडी में फल सप्लाई कर कलेक्शन करके व्यापारी के खाते में जमा करता है। जिस दिन मोहसिन कलेक्शन करता है, उस दिन उसे पांच सौ रुपये मिलते हैं। बुधवार को भी वह नवीन मंडी से 3.23 लाख रुपए लेकर चला था। मोहसिन के मुताबिक उसे पैसे मोहीउद्दीनपुर स्थित केनरा बैंक में जमा कराने थे। लेकिन वह जैसे ही मोहीउद्दीनपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में दीपक होटल के पास पहुंचा तो पीछे से आए अपाचे सवार बदमाशों ने गन प्वाइंट पर उससे रकम लूट ली।

फर्जी लूट का राजफाश

हाइवे पर दिनदहाड़े लाखों की लूट के बाद पुलिस सक्रिय हो गई। आनन-फानन में आस-पास के सीसीटीवी खंगाले, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। हालांकि पूछताछ के दौरान मोहसिन के हावभाव को पुलिस ने पकड़ लिया और सख्ती से पूछताछ की तो उसने राज उगल दिया। एसपी क्राइम ने बताया कि कलेक्शन एजेंट की पत्‍‌नी अपने मायके में है और उसके घरवाले इसलिए साथ नहीं भेज रहे हैं क्योंकि उसके पास अपना अलग मकान नहीं है। इसी के चलते उसके मन में लालच आ गया और लूट की साजिश रची।

खरखौदा रोड पर छिपाई थी रकम

एसपी क्राइम ने बताया कि मोहीउद्दीनपुर में खरखौदा रोड पर मोहसिन के एक रिश्तेदार का घर है। एक डिब्बे में कलेक्शन की रकम को रखकर उसने अपने रिश्तेदार के घर पर छोड़ दिया। उसने कहा था कि डिब्बे में कुछ सामान है, जिसे वह कुछ देर बाद ले जाएगा।

Posted By: Inextlive