RANCHI: राजधानी के मोरहाबादी मैदान में चल रहा मेगा स्ट्रीट फूड फेस्टिवल तूफान और बारिश की भेंट चढ़ गया। दो दिन तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि ने कई लोगों को भारी नुकसान भी करा दिया। इस दौरान कई दुकानदारों के स्टॉल भी नहीं टिक पाए। ऐसे में उन्हें बाहर मैदान में दुकान लगानी पड़ी। वहीं कुछ लोगों ने दूसरे स्टॉल में शरण ली। अब दुकानदारों को चिंता सता रही है कि उनके नुकसान की भरपाई कैसे होगी?

टेंट में सुरक्षा ताक पर

स्ट्रीट फूड फेस्टिवल के लिए रांची नगर निगम ने टेंट लगाने का जिम्मा दून टेंट हाउस को दिया था। लेकिन दून टेंट हाउस के स्टाफ्स ने टेंट लगाने में सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा। वहीं टेंट लगाने के लिए पिलर को भी फिक्स नहीं किया गया था। इस वजह से टेंट बारिश-हवा की मार नहीं झेल पाया और ध्वस्त हो गया। जबकि दुकानदारों ने कहा कि अगर पिलर को फिक्स कर दिया जाता तो ऐसी घटना नहीं होती।

बाहर लगानी पड़ीं दुकानें

टेंट के ध्वस्त होने के बाद कई दुकानदारों को अपनी दुकान बंद करनी पड़ी। वहीं रविवार को दिन में टेंट को रिपेयर करने का काम चल रहा था। ऐसे में दुकानदारों ने मैदान में ही अपना स्टॉल लगा लिया। जबकि कुछ दुकानदारों ने अपने आसपास में ही शरण ली। दुकानदारों ने बताया कि फेस्टिवल में आने का उद्देश्य था कि लोगों को अलग-अलग डिश परोसेंगे, जिससे उन्हें कमाई भी भरपूर होगी। चूंकि उन्हें स्टॉल नगर निगम ने मुफ्त में उपलब्ध कराया था। लेकिन यहां तो टेंट वाले की गलती का खामियाजा भुगतना पड़ा।

वर्जन

अचानक से बारिश होने की कोई उम्मीद नहीं थी। मेले में पता लगाया जाएगा कि किन दुकानदारों का स्टॉल बर्बाद हो गया और उन्हें नुकसान कितना हुआ है। हम कोशिश करेंगे की उनके नुकसान की भरपाई हो जाए।

आशा लकड़ा, मेयर, रांची नगर निगम

Posted By: Inextlive