- शहर में कई सड़कों पर खराब पड़ी हैं स्ट्रीट लाइटें, विभाग बेखबर

- अंधेरे में वाहन चालक को होती है दिक्कत, कोहरे में होगी जानलेवा

आगरा। सर्दी और कोहरे में शहर की सड़कें जानलेवा हो जाएंगी। ऐसा संबंधित विभागों के लचर रवैये से होगा। चूंकि रात में सड़कों पर सन्नाटा छाया रहता है। स्ट्रीट लाइट बंद रहती है। ऐसे में चालकों के लिए सड़कों पर वाहन दौड़ाना किसी खतरे से कम नहीं होगा। इसी संबंध में एसपी ट्रैफिक ने संबंधित विभागों को पत्र भेजा है, जिससे स्ट्रीट लाइटों को ठीक किया जा सके।

कोहरे में नहीं दिखाई देता रोड

दिसम्बर और जनवरी में घने कोहरे में सड़क पर रास्ता दिखाई नहीं देता। हाईवे पर स्थिति और अधिक खतरनाक हो जाती है। यहां पर भारी वाहनों के साथ अन्य वाहन भी गुजरते हैं। ऐसे में जरा सी असावधानी से बड़ा हादसा हो जाता है। अगर स्ट्रीट लाइट भी खराब पड़ी हों, तो हादसे का खतरा और अधिक हो जाता है।

डिवाइडर और किनारा नजर नहीं आते

घने कोहरे में वाहन चलाने वालों को अक्सर ये दिक्कत आती है कि उन्हें सड़क पर डिवाइडर दिखाई नहीं देते। कई बार लोग किनारे पर रोड से नीचे उतर जाते हैं। कई बार डिवाइडर से भी टकरा जाते हैं। इस तरह की घटना अंधेरे में ही होती है। यदि स्ट्रीट लाइट ठीक से काम करें तो कोहरे में भी इतनी रोशनी होती है कि रोड दिखाई देता रहे।

विभागों को भेजा पत्र

एसपी ट्रैफिक ने धुंध और अंधेरे में होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एडीए, नगर निगम, एक्सप्रेस-वे, एनएचएआई को पत्र लिखा है। एसपी ट्रैफिक प्रशांत वर्मा के मुताबिक विभागों को स्ट्रीट लाइटें ठीक करने के लिए पत्र भेजा गया है, जिससे रोड पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

Posted By: Inextlive