कैंट थाना क्षेत्र के नेहरू पार्क के समीप मिली थी बम की सूचना

जांच में मिला नकली, बोतल में भरा था बालू और मोबाइल के पा‌र्ट्स

पुलिस बोली किसी शरारती तत्व की है हरकत, की जा रही तलाश

ALLAHABAD: हाल के दिनों में शहर में हुई कई बमबाजी की घटनाओं और माघ मेला पर आतंकी खतरे को देखते हुए पुलिस इस समय काफी सतर्कता बरत रही है। ऐसे माहौल में अचानक कैंट थाना क्षेत्र में बम की सूचना ने पुलिस अधिकारियों के होश उड़ा दिए। सभी मौका-ए-वारदात पर दौड़ पड़े। वहां जांच में बम नकली मिला तो सभी ने राहत की सांस ली। हालांकि जिस जगह और तरीके पर संदिग्ध सामान रखा गया था, उससे पुलिस का कहना है कि यह हरकत जानबूझकर माहौल बिगाड़ने के उद्देश्य से की गई थी। पुलिस अब नकली बम रखने वाले की तलाश में जुटी है।

और दौड़ पड़े अधिकारी

रविवार का दिन होने से एसएसपी आकाश कुलहरी अपने आवास में बने ऑफिस में बैठे काम निबटा रहे थे तभी कंट्रोल रूम से धूमनगंज स्थित नेहरू पार्क में बम की सूचना प्रसारित हुई। इसे सुनते एसएसपी मातहतों के साथ घटनास्थल की ओर चल पड़े। एसएसपी के निकलने की सूचना फैलते ही अन्य अधिकारी भी तत्काल मौके पर पहुंच गए।

जांच में नकली निकला बम

अधिकारियों की मौजूदगी में बम स्क्वॉड ने मौके पर पड़े बम की जांच की तो वह नकली निकला। एसएसपी के अनुसार एक पानी की बोतल को लाल टेप से बांधा गया था। उसके अंदर बालू, मोबाइल की स्क्रीन व बैटरी भरी हुई थी। इस वजह से वह देखने पर देशी बम लग रहा था। अक्सर इसी तरह के बम बनाकर हॉस्टल आदि के लड़के एक-दूसरे पर हमला करते हैं।

किसी शरारती व्यक्ति ने माहौल बिगाड़ने के इरादे से ऐसा किया था। ऐसा करने वाले शख्स की तलाश की जा रही है।

इंस्पेक्टर कैंट थाना

हाल में हुईं बम की घटनाएं

31 दिसंबर

कर्नलगंज थाना क्षेत्र के एलनगंज एरिया में छात्र और दुकानदारों में विवाद के बाद छात्रों ने कई बम फोड़े

04 जनवरी

बाइक सवार बदमाशों ने केसरवानी इलेक्ट्रानिक पर बमबाजी व फायरिंग की। इसमें भाजपा नेता श्याम बाबू का बेटा शिवा व पत्‍‌नी जख्मी हो गई थीं। भागते समय हमलावरों की ही फायरिंग से उनका एक साथी भी घायल हो गया था।

05 जनवरी

कर्नलगंज थाना क्षेत्र के छोटा बघाड़ा मोहल्ले में पार्षद नितिन यादव के कार्यालय के सामने बाइक से आए बदमाशों ने बम फोड़ा

08 जनवरी

एसएसएल हॉस्टल में क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान अचानक विवाद के बाद छात्रों के दो गुटों में कई बम फोड़े गए, इससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

Posted By: Inextlive