- खुले शोरूम को सर्राफ एसोसिएशन ने कराया बंद

- मंत्री संतोष गंगवार को सौंपा ज्ञापन

- 4 मार्च तक हड़ताल के चलते बंद रहेगा सर्राफ मार्केट

BAREILLY:

एक्साइज ड्यूटी के बढ़ने से ज्वैलर्स के हड़ताल पर जाने से ज्वैलरी मार्केट में सोने-चांदी की चमक वेडनसडे को फीकी रही। हड़ताल के चलते पूरे दिन मार्केट बंद रहा। जो शॉप और शोरूम वेडनसडे को खुला रहा उसे सर्राफ एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बंद करवा दिया। ज्वैलर्स मार्केट के बंद होने से करोड़ों रुपए का बिजनेस प्रभावित रहा। हड़ताल के चलते अभी दो दिन तक सर्राफ मार्केट और बंद रहेगा।

एक्साइज ड्यूटी बढ़ने से नाराज

एक फीसदी एक्साइज ड्यूटी बढ़ने से सर्राफ व्यापारियों में काफी आक्रोश है। सरकार के इस फैसले के विरोध में शहर के ज्वैलर्स ने तीन दिवसीय हड़ताल का फैसला लिया है। वेडनसडे को सभी ज्वैलर्स अपनी शॉप और शोरूम बंद कर आलमगिरी गंज रंगी मार्केट में इकठ्ठा होकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सर्राफ एसोसिएशन का एक समूह जो दुकानें खुली थीं उसे बंद करा दिया।

संतोष गंगवार से मिले ज्वैलर्स

रंगी मार्केट में बैठक करने के बाद शाम पांच बजे दर्जनों की संख्या में सर्राफ व्यापारी मंत्री संतोष गंगवार से भी मुलाकात की और एक ज्ञापन देकर बढ़े हुए एक्साइज ड्यूटी को खत्म किए जाने की मांग की। बरेली महानगर सर्राफ एसोसिएशन के प्रेसीडेंट संदीप अग्रवाल ने बताया कि सर्राफ एसोसिएशन का यह हड़ताल 4 मार्च तक जारी रहेगी।

करोड़ों रुपए का बिजनेस प्रभावित

सर्राफ मार्केट के बंद होने से वेडनसडे को करीब 10 करोड़ रुपए का बिजनेस प्रभावित रहा। यह आंकड़ा अगले दो दिन में 30 करोड़ पहुंचने की उम्मीद है। मार्केट के बंद होने से सबसे अधिक ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को परेशानी हुई। जिन लोगों को हड़ताल की जानकारी नहीं थी उन्हें शहर आकर बिना ज्वैलरी के खरीदारी के ही वापस घर लौटना पड़ा।

Posted By: Inextlive