102 और 108 एम्बुलेंस कर्मियों ने की स्ट्राइक, संगम तट पर लगाई गाडि़यां

एसीपी और एडीएम सिटी को सौंपा ज्ञापन, कहा, हमसे ज्यादा काम लिया जा रहा

ALLAHABAD: हमसे काम को लेकर जो एग्रीमेंट किया गया है, काम उससे ज्यादा लिया जाता है। हम जितना दाम मिलता है उसी के अनुसार काम करेंगे। इससे ज्यादा हमसे नहीं होगा। इन्हीं के साथ सिटी में 102 और 108 नंबर एंबुलेंस के संचालकों ने सोमवार को काम ठप कर दिया। संगम तट पर गाडि़यों के एक साथ खड़ी कर दिए जाने से हड़कंप की स्थिति बन गई। उनकी मांगों को सुनने के लिए एडीएम और एसपी सिटी पहुंची। उन्होंने स्ट्राइक करने वालों से ज्ञापन लिया और भरोसा दिलाया कि वह उनकी बात जिम्मेदारों तक जरूर पहुंचाएंगे। इसके बाद स्ट्राइक समाप्त कर कर्मचारी काम पर लौटे।

अधिक काम लेने का आरोप

इमरजेंसी में मेडिकल हेल्प प्रोवाइड करने के लिए जिले में 102 और 108 एम्बुलेंस सेवा का संचालन किया जा रहा है। यह सुविधा एक प्राइवेट कम्पनी द्वारा संचालित की जा रही है। मंडे मार्निग अचानक संगत तट पर एक के बाद एक एम्बुलेंस पहुंचने लगीं। यह देखकर लोग कुछ समझ नहीं पाए। पचास से अधिक एम्बुलेंस एक साथ खड़ी करके चालक एकजुट हो गए और नारे लगाना शुरू कर दिया। एम्बुलेंस कर्मियों का आरोप था कि उनसे कम्पनी द्वारा निर्धारित समय से अधिक काम कराया जा रहा है। यह नियम विरुद्ध है और वे काम नहीं करेंगे। इसकी जानकारी होते ही एसपी सिटी और एडीएम सिटी वाहन चालकों से बात करने पहुंच गए। काफी समझाने के बाद में चालक अधिकारियों की बात मान गए और ज्ञापन देने के बाद काम पर लौट गए।

- एम्बुलेंस चालक अपने साथी के साथ एक घटना को लेकर हड़ताल कर रहे थे। उनका कहना था कि थाने की पुलिस आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने ज्यादा काम लिए जाने की बात भी कही है। वाजिबसमस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

पदमाकर सिंह, सीएमओ, इलाहाबाद

Posted By: Inextlive