- कहा, वकीलों की सुरक्षा को लेकर नहीं है शहर में गारंटी

- गवाहों और वकीलों को निशाना बना रहे हैं बदमाश

- आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एसएसपी से की बातचीत

Meerut: कचहरी पुल के पास पीएल शर्मा रोड पर हुई अधिवक्ता केपी सिंह की हत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने के विरोध में वेस्ट यूपी के वकीलों ने हड़ताल रखी। डीएम और एसएसपी को कलक्ट्रेट में मांग पत्र सौंपकर मांग की है कि जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए, साथ ही मुकदमे में नामजद सीनियर एडवोकेट की गिरफ्तारी न की जाए। इस संबंध में डीएम से आश्वासन के बाद वकील वापस लौटे।

नहीं चलेगी तानाशाही

मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डीडी शर्मा, महामंत्री अनिल और जिला बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री रामकुमार शर्मा के नेतृत्व में वकील नानक चंद सभागार में एकत्र हुए। यहां से नारेबाजी करते हुए डीएम ऑफिस पहुंचे, इस दौरान डीएम पंकज यादव और एसएसपी ओंकार सिंह को ज्ञापन पत्र सौंपा। रामकुमार शर्मा ने कहा कि जब तक पुलिस के पास मजबूत साक्ष्य नहीं होगा नामजद वकील मांगे राम की गिरफ्तारी नहीं होने देंगे। इतना ही नहीं यदि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। गवाह और वकीलों की सुरक्षा के लिए पुलिस को कदम उठाने के लिए कहा गया है। साथ ही ज्ञापन के माध्यम से वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नवनीत सिकेरा को मेरठ में तैनात करने की मांग की गई है। डीएम के आश्वासन के बाद ही वकील वापस चले गए।

हड़ताल कामयाब

वेस्ट यूपी हड़ताल के कई जिलों में हड़ताल कामयाब होने का वकीलों ने दावा किया है। जिला बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री राम कुमार शर्मा ने बताया कि अलीगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मोदीनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर के जिलों में हड़ताल पूरी तरह सफल रही, वहां के वकीलों ने हमारी मांग को जायज ठहराया है। हालांकि वकीलों ने यह भी बताया कि आगरा और बरेली में हड़ताल का असर बिल्कुल नहीं रहा।

Posted By: Inextlive