समाप्त हुई डॉक्टर्स की हड़ताल, काली पट्टी बांधकर करेंगे काम

शनिवार तक अपराधियों की गिरफ्तारी न होने पर तय होगी आगे की रणनीति

ALLAHABAD: जीवन ज्योति हॉस्पिटल के निदेशक डॉ। एके बंसल की हत्या के विरोध में चल रही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की हड़ताल मंगलवार को समाप्त हो गई। दो घंटे की देशव्यापी हड़ताल के बाद प्राइवेट डॉक्टर्स काम पर लौट आए, जिससे मरीजों ने राहत की सांस ली। हालांकि, घटना का खुलासा नहीं होने तक डॉक्टर्स बांह पर काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। शनिवार तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आईएमए आगे की रणनीति तय करेगा।

नहीं हुई कमिश्नर से मुलाकात

घटना के प्रति आक्रोश व्यक्त करने के लिए डॉक्टरों का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को कमिश्नर राजन शुक्ला ने मुलाकात करने पहुंचा था लेकिन सफलता नही मिली। कमिश्नर या अन्य कोई अधिकारी मौके पर उपलब्ध नहीं था। आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन ने डॉ। सुजीत सिंह के नेतृत्व में एक एक्शन कमेटी का गठन किया है जो इलाहाबाद सिटीजन फोरम के साथ मिलकर डॉ। बंसल हत्याकांड की जांच की प्रगति की समीक्षा करते हुए आंदोलन की रणनीति तय करेगी।

चालू हुई इमरजेंसी, भर्ती हुए मरीज

इसके पहले आईएमए के निर्देश पर मंगलवार को सुबह दस से बारह बजे के बीच देशभर के प्राइवेट हॉस्पिटल्स में कामकाज ठप रखा गया। इसके बाद इलाहाबाद में पिछले चार दिनों से चली आ रही हड़ताल खत्म कर दी गई। एएमए के डॉ। आशुतोष गुप्ता ने बताया कि सभी हॉस्पिटल्स की इमरजेंसी सेवाएं चालू कर दी गई हैं और मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। ओपीडी में भी डॉक्टर्स बैठने लगे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन से डॉक्टरों की सुरक्षा और डॉ। बंसल के हत्यारों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की गई है। प्रतिनिधि मंडी में डॉ। आलोक मिश्रा, डॉ। त्रिभुवन सिंह, डॉ। अशोक अग्रवाल, डॉ। अनिल शुक्ला, डॉ। शार्दूल सिंह, डॉ। अनिल कुमार अग्रवाल, डॉ। केडी त्रिपाठी, डॉ। मुकुल पांडेय आदि उपस्थित रहे।

असुरक्षित महसूस कर रहा स्टाफ

उधर, पैरामेडिकल संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष जय प्रकाश बिंद की अध्यक्षता में मोर्चा की बैठक मंगलवार को कंपनीबाग में हुई। इस मौके पर सदस्यों ने कहा कि डॉ। बंसल हत्याकांड की घटना से चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है। सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से डॉ। बंसल की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस दौरान दीपक कुमार, नरेश पांडेय, नरेश शर्मा, सौरभ पांडेय, मोहन कुशवाहा, विरेंद्र मौर्या आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive