बालसन चौराहे के पास अटैची के अंदर व चंद्रलोक चौराहे पर बैग में बम की फैली अफवाह

PRAYAGRAJ: शाम करीब छह बजे बालसन और चंद्रलोक चौराहे पर लावारिस मिली एक अटैची और एक बैग ने पब्लिक के साथ अफसरों को सन्नाटे में ला दिया। बम रखे होने की आशंका में आसपास का एरिया ब्लाक करके बम डिस्पोजल स्क्वॉड को बुला लिया गया। चेकिंग में कुछ भी ऐसा नहीं मिला जिससे टेंशन हो तो अफसरों ने राहत की सांस ली।

ठंड में पसीना-पसीना हुए अफसर

कुंभ मेला पहुंचे तमाम वीवीआईपी की सुरक्षा में पुलिस व्यस्त थी। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात रहे। शाम करीब छह बजे बालसन चौराहे से कमला नेहरू हॉस्पिटल रोड के दाहिनी तरफ गुमटी के नीचे रखी अटैची में बम होने की खबर फैली तो पब्लिक सन्नाटे में आ गयी। व्यापारी दुकान बंदकर सुरक्षित जगह की ओर बढ़ गये। जानकारी हुई तो जार्जटाउन इंस्पेक्टर निशिकांत राय मौके पर पहुंचे और सड़क के दोनों तरफ बैरिकेटिंग कर पब्लिक को रोक दिया। सीओ सुकीर्ति माधव, एडीएम सीटी डॉग स्क्वायड की टीम, बम निरोधक दस्ता के साथ मौके पर पहुंचे। मिलिट्री के जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया।

जांच बाद ली राहत की सांस

बालसन चौराहे पर जांच चल ही रही थी कि खबर आई कि चंद्रलोक चौराहे के पास पेट्रोल पंप के बगल में लावारिस बैग में बम है। इस पर डीएम सुहास एलवाई, एसएसपी नितिन तिवारी भारी फोर्स के साथ पहुंचे। बम निरोधक दस्ता ने अटैची को खोल कर उसमें रखे सामानों की जांच की। एसएसपी ने बताया कि अटैची के अंदर दूरदर्शन के हर्षित कुमार की आईडी मिली है। एक पहचान पत्र उनके ऑफिस का तो दूसरा कुंभ मेला का पास है। मामले की जांच कराई जाएगी। चंद्रलोक चौराहा के मिले बैग में कपड़े मिले तो अफसरों ने राहत की सांस ली।

बालसन चौराहे के पास मिली अटैची दूरदर्शन के किसी कर्मचारी की है। चंद्रलोक चौराहे के पास मिले बैग की भी जांच की गई। इसमें कपड़े मिले हैं। पुलिस पूरी पूरी तरह सतर्क है। अटैची व बैग इन स्थानों पर कैसे पहुंची इसकी जांच कराई जा रही है।

-नितिन तिवारी,

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

गंभीर मामला था। मौके पर प्रशासन व पुलिस अधिकारी तत्काल पहुंचे। यह किसी की शरारत प्रतीत होती है। किसी भी सूचना को इग्नोर नहीं किया जाएगा। अटैची गुमटी के नीचे व बैग चौराहे पर कौन छोड़ा इसकी जांच पुलिस कर रही है।

सुहास एलवाई,

जिलाधिकारी प्रयागराज

Posted By: Inextlive