सीसीएसयू की वेबसाइट पर बीकॉम, बीएससी समेत कई कोर्सेज में फाइनल ईयर के रिजल्ट भी अटके

Meerut। सीसीएसयू और संबंधित कॉलेजों के विभिन्न कोर्सेज के रिजल्ट जारी किए जा चुके हैं। मगर सीसीएसयू वेबसाइट से स्टूडेंट्स रिजल्ट नहीं निकाल पा रहे हैं। जिससे नेक्स्ट क्लास या किसी अन्य कोर्स में एडमिशन न हो पाने की चिंता स्टूडेंट्स को सता रही है।

नहीं निकल रहे रिजल्ट

यूनिवर्सिटी संबंधित रेगुलर में बीकॉम, बीए, बीएससी विभिन्न कोर्सेज के रिजल्ट आ चुके हैं। अभी सोमवार को ही बीकॉम फ‌र्स्ट ईयर और मंगलवार को सेकेंड ईयर का रिजल्ट आया था। जिसेक बाद बुधवार देर शाम तक काफी स्टूडेंट्स के रिजल्ट बमुश्किल ही निकले। मगर काफी कोशिशों के बाद भी कई स्टूडेंट्स के रिजल्ट सीसीएसयू की वेबसाइट में दिक्कत की वजह से नहीं निकल सके। बीकॉम सेकेंड ईयर की महक ने बताया कि उसने आरजी कॉलेज से एग्जाम दिए थे। उसका रिजल्ट मंगलवार को आया लेकिन काफी कोशिशों के बाद वेबसाइट से गुरूवार को ही निकल सका। महक ने बताया कि उनकी फ्रेंड का रिजल्ट तो अभी तक वेबसाइट के कारण अटका हुआ है।

फाइनल ईयर वाले स्टूडेंट्स परेशान

वेबसाइट पर रिजल्ट अटकने से सबसे ज्यादा दिक्कत फाइनल ईयर वाले स्टूडेंट्स को हो रही है। दरअसल, काफी कोर्सेज में यूजी फाइनल ईयर का रिजल्ट यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किया जा चुका है लेकिन वेबसाइट से रिजल्ट नहीं निकल पा रहा है। जिसकी वजह से स्टूडेंट्स पीजी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करा पा रहे हैं। डीएन कॉलेज से बीकॉम करने वाले रोहन व नवीन ने बताया उनका रिजल्ट नहीं आया है। अब उन्हें समझ नहीं आ रहे कि एमकॉम में रजिस्ट्रेशन के लिए बिना रिजल्ट कैसे अपलाई करें। बीएससी की स्नेहा ने बताया कि उन्होनें इस्माईल कॉलेज से बीकॉम फाइनल ईयर के एग्जाम दिए थे लेकिन अभी तक उनका रिजल्ट नहीं आया है। ऐसे में वह आगे किसी भी कोर्स में कैसे रजिस्ट्रेशन करा सकती हैं।

वेबसाइट पर बढ़ा लोड

यूनिवर्सिटी के मुताबिक बैक पेपर, वाइवा आदि के फार्म ऑनलाइन भरवाए जा रहे हैं। यूजी लेवल पर एडमिशन तो पीजी लेवल पर रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं। साथ ही कई कोर्सेज में रिजल्ट जारी किए जा चुके हैं और कई में जारी करने की प्रक्रिया चल रही है। इतना ही नहीं 20 जून को यूजी की पहली मेरिट भी जारी की जानी है। ऐसे में यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर एकदम से लोड पड़ गया है। जिसके चलते सर्वर डाउन की कंडीशन आ रही है।

वेबसाइट से रिजल्ट निकालने में दिक्कत आ रही है। आईटी वालो की मदद से जल्द से जल्द इसे सॉल्व करवाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि कोई भी स्टूडेंट परेशानी होने पर यूनिवर्सिटी से संपर्क कर सकता है।

प्रो। वाई विमला, प्रोवीसी, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive