-औरंगाबाद में मकान मालिक ने पुलिस पर किया पथराव, दारोगा घायल

AURANGABAD/PATNA: किराए के विवाद में 20 वर्षीय छात्र सतीश कुमार की पीटकर हत्या कर दी गई। गुरुवार रात की यह वारदात औरंगाबाद में नगर थाना क्षेत्र के गांधी नगर मोहल्ले की है। सतीश कासमा के डिहवा गांव निवासी सत्येंद्र यादव का पुत्र था। वह स्नातक द्वितीय वर्ष में पढ़ाई कर रहा था। थानाध्यक्ष ने बताया कि सतीश के भाई नीतीश के बयान पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। मकान मालिक नंदलाल, उसकी पत्नी कौशल्या और तीन पुत्र आरोपित हैं। पत्नी सहित नंदलाल की गिरफ्तारी हो गई है।

पुलिस के सामने पत्थर मारा

गुरुवार रात किराए के लिए मकान मालिक से सतीश का विवाद हुआ। मकान मालिक के द्वारा किराया मांगने पर शौचालय सफाई कराने के नाम पर 100 रुपए काटकर 1600 रुपए दिया तो मकान मालिक, उसकी पत्नी और तीन पुत्रों ने सतीश की पिटाई कर लॉज से बाहर निकाल कमरे पर ताला लगा दिया। सतीश रात में ही थाने पहुंचा। इलाज करा पुलिस उसे लेकर लॉज पहुंची तो नंदलाल अपने परिवार के साथ लॉज की छत से पथराव करने लगा। इसमें दारोगा संजय घायल हो गए। एक बड़े पत्थर से सतीश पर प्रहार किया गया। वह जमीन पर गिर पड़ा। अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई।

सबूत मिटाने की कोशिश

सतीश कुमार की हत्या मामले में सबूत मिटाने की कोशिश की गई। पथराव के दौरान मृतक छात्र के सिर में लगे पत्थर के बाद छात्र के सिर से निकला खून जमीन पर गिरा था। पुलिस जब घायल छात्र को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाई तो इधर मकान मालिक नंदनलाल प्रसाद चौरसिया, उसकी पत्नी कौशल्या, पुत्र रवि कुमार, देवेश एवं विष्णु ने जमीन पर गिरे खून का साक्ष्य मिटाने के लिए जले मोबिल का छिड़काव कर खून पर कागज जला दिया। जब पुलिस घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती करा घटनास्थल पर पहुंची तो आरोपियों के इस करतूत को देख दंग रह गई। पुलिस ने हत्या मामले में गिरफ्तार नंदलाल एवं उसकी पत्नी के अलावा महिला पुलिस के साथ मारपीट एवं गाली देने के मामले में नंदलाल की पुत्री शोभा कुमारी उर्फ कुंती कुमारी को गिरफ्तार कर शुक्रवार को सीजेएम के कोर्ट में पेश किया। सीजेएम ने तीनों को जेल भेज दिया है।

Posted By: Inextlive