नेहरू कॉलोनी थाना इलाके के माता मंदिर रोड पर एक्सीडेंट में एक 17 वर्षीय स्टूडेंट् की मौत

सेंट जोसेफ एकेडमी में 12वीं क्लास का स्टूडेंट् था

देहरादून

ट्यूजडे को नेहरू कॉलोनी थाना इलाके के माता मंदिर रोड पर एक्सीडेंट में एक 17 वर्षीय स्टूडेंट की मौत हो गई। मृतक स्टूडेंट् सेंट जोसेफ एकेडमी में 12वीं क्लास का स्टूडेंट् था। मृतक स्कूटी से धर्मपुर से माता मंदिर रोड की ओर जा रहा था। इसी दौरान स्कूटी अचानक अनियंत्रित होकर सड़क पर रपट गई, जिससे युवक सड़क पर गिर गया और सामने से आ रही मोटरसाइकिल की चपेट में आ गया।

दिन में 3.30 बजे की है घटना

नेहरू कॉलोनी थाना इंचार्ज दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि पुलिस को दिन में करीब 3.30 बजे सूचना मिली कि माता मंदिर रोड में सड़क दुर्घटना में एक युवक घायल हो गया है। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायल युवक को उपचार के लिए सीएमआई हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स द्वारा उसे मृत घोषित किया गया। पुलिस ने मृतक के संबंध में जानकारी जुटाई तो पता चला कि मृतक युवक अपनी स्कूटी से धर्मपुर से माता मंदिर रोड की ओर जा रहा था। माता मंदिर से कुछ आगे उसकी स्कूटी अनियंत्रित होकर सड़क पर रपट गई, जिससे युवक सड़क पर गिर गया और सामने से आ रही मोटरसाइकिल की चपेट में आ गया।

हेलमेट हाथ में था

मृतक युवक की पहचान निवासी कुंजापुरी विहार हरिद्वार बाईपास रोड, सहर्ष कोटियाल के रूप में हुई है। सहर्ष के पिता सीएस कोटियाल प्राइवेट जॉब करते हैं। पुलिस को प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक का जब एक्सीडेंट हुआ तो हेलमेट हाथ पर रखा हुआ था। स्टूडेंट की एक्सीडेंट में मौत की खबर की सूचना मिलते ही स्कूल में मातम छा गया। स्कूल प्रबंधन ने वेडनसडे को स्टूडेंट् की मौत के शोक में छुट्टी घोषित की है।

टिहरी में युवक की मौत पर गुस्सा

इधर बीते दो नवंबर को 16 वर्षीय तनिष्क की टिहरी में साइकिलिंग के दौरान हुई मौत की घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। अपने दो मित्रों के साथ नेशनल साइकिलिंग चैंपियनशिप की प्रैक्टिस के लिए साइकिल से देहरादून से धनोल्टी-चंबा होते हुए टिहरी के लिए निकले सुरकंडा देवी से थोड़ा आगे दिल्ली नंबर की गाड़ी ने तनिष्क को टक्कर मार दी थी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। साइकिलिस्ट तनिष्क चौधरी को श्रद्धांजलि देने के लिए ट्यूजडे शाम दर्जनों स्टूडेंट्स ने घंटाघर से गांधी पार्क तक कैंडल मार्च निकला.श्रद्धांजलि सभा का नेतृत्व करते हुए प्रदेश महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने इस मामले में सरकार के उदासीन रवैये पर रोष प्रकट किया। कैंडल मार्च का समापन गांधी पार्क में दो मिनट का मौन रखकर किया गया। कैंडल मार्च में तनिष्क के पिता नरेश चौधरी, कोच नरेश भारती, अल्पी गुलाटी, आलोक क्षेत्री, कमलजीत सिंह, वैशव धीमान, जगजीत सिंह आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive