-ट्रक की चपेट में आने से सिविल सर्विसेज की तैयार करने वाले युवक की दर्दनाक मौत

-घरवालों की उम्मीदों का खेवनहार था होनहार आशीष

GORAKHPUR: सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे एक होनहार युवक की गुरुवार सुबह सेना के ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना कैंट एरिया के रामगढ़ताल आरकेबीके पुलिया के पास की है। युवक की मौत की खबर घरवालों को जैसे ही मिली कोहराम मच गया। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। जबकि, आरोपी ट्रक ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है।

जा रहा था कोचिंग

कैंट एरिया के कूड़ाघाट स्थित आदर्श नगर सिघडि़या महादेव झारखंडी टुकड़ा नंबर दो के रहने वाले आयकर कर्मी सुभाष पांडेय के 25 वर्षीय पुत्र आशीष पांडेय सिविल सेवा की तैयारी कर रहे थे। इसके लिए वह हरिओमनगर स्थित एक कोचिंग सेंटर हर दिन की तरह सुबह 6 बजे साइकिल से निकला। अभी वह रामगढ़ताल पुलिया के पास आरकेबीके के नजदीक पहुंचा ही था कि मोहद्दीपुर की ओर से आ रहे एयरफोर्स के एक ट्रक की चपेट में आ गया। ट्रक के अगले पहिया के नीचे आशीष का सिर आ गया और घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। एक्सीडेंट के बाद लोगों ने ट्रक को घेर लिया। इसी बीच सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। साथ ही सेना के जवान भी पहुंच गए और ड्राइवर से पूछताछ के बाद सिविल पुलिस के हवाले कर दिया। ट्रक भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया।

कहां खो गया चहेता

चार बहनों और दो भाईयों में पांचवे नंबर का भाई आशीष अपने घर की उम्मीद था। सिविल सेवा की तैयारी कर रहा आशीष पढ़-लिख कर किसी बड़े पोस्ट पर जाएगा, इसके लिए घर वाले पूरी तरह आश्वस्त थे। आशीष के बड़े भाई आनंद पांडेय रोते हुए बताते हैं कि आशीष शुरू से ही पढ़ाई में होनहार था। वह घर की सारी जिम्मेदारी भी निभाता था। घर के चहेते के अचानक से खो जाने से घर के लोगों का रो रोकर बुरा हाल है।

ड्राइवर आहत, बोला मैं क्यों नहीं मर गया

दुर्घटना के आरोपी ड्राइवर मनोवर सिंह गिरिया उत्तराखंड के रहने वाले हैं। वह इस हादसे से आहत है। युवा आशीष की मौत से आहत ड्राइवर ने कहा कि यह दुर्घटना कैसे हुई वह खुद समझ नहीं पा रहा। इस दुर्घटना में मेरी मौत हो जाती तो बेहतर था।

वर्जन

दुर्घटना की जानकारी होने के बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ड्राइवर पुलिस की हिरासत में है। परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है।

-ओम हरि वाजपेयी, इंस्पेक्टर, कैंट

Posted By: Inextlive