- गोरखपुर यूनिवर्सिटी में कम्प्यूटर खरीद में घोटाले का आरोप - बिल्डिंग तैयार पर नहीं खरीद रहे कम्प्यूटर - उच्चस्तरीय जांच की मांग कर रहे छात्रनेता GORAKHPUR: जेम पोर्टल के जरिए कम्प्यूटर खरीद का पहला टेंडर कैंसिल ही नहीं हुआ और दूसरा जारी भी हो गया. यही नहीं जिस बिल्डिंग के लिए कम्प्यूटर क

- गोरखपुर यूनिवर्सिटी में कम्प्यूटर खरीद में घोटाले का आरोप

- बिल्डिंग तैयार पर नहीं खरीद रहे कम्प्यूटर

- उच्चस्तरीय जांच की मांग कर रहे छात्रनेता

GORAKHPUR: जेम पोर्टल के जरिए कम्प्यूटर खरीद का पहला टेंडर कैंसिल ही नहीं हुआ और दूसरा जारी भी हो गया। यही नहीं जिस बिल्डिंग के लिए कम्प्यूटर की खरीदारी की जा रही है वो अभी अधर में ही लटकी हुई है। ऐसा आरोप लगाते हुए छात्रनेताओं का एक दल सोमवार को डीडीयूजीयू वीसी प्रो। वीके सिंह से मिला। छात्रनेताओं ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच कराने की डिमांड वीसी से की है। वीसी ने भी जांच कराने का आश्वासन छात्रनेताओं को दिया।

कैंटीन है नहीं, मरम्मत का हो गया भुगतान

छात्रसभा के प्रदेश सचिव और छात्रनेता शिवशंकर गौड़ का आरोप है कि कुछ दिनों पहले ही गोरखपुर यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन में कैंटीन की मरम्मत के नाम पर पांच लाख रुपए का भुगतान कर दिया गया। जबकि यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन में स्थापना काल से ही कैंटीन का कोई वजूद नही है। अभी इस प्रकरण का निस्तारण होता कि तब तक परीक्षा केंद्र के लिए 250 कम्प्यूटर, 332 यूपीएस और पांच प्रिंटर का जेम पोर्टल पर बिड फरवरी के अंतिम हफ्ते में किया गया। ऑनलाइन परीक्षा केंद्र निर्माणाधीन है। अभी कितने वर्षो में पूरा होगा इसका पता नहीं है।

ठेके की कराएं जांच

सोमवार को समाजवादी छात्रसभा के नेतृत्व मे वीसी को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें इस प्रकरण के साथ-साथ पूरे ठेके की उच्चस्तरीय जांच कराने की पुरजोर मांग की गई। छात्रसभा के प्रदेश सचिव और छात्रनेता शिव शंकर गौड़ ने कहा कि ऐसे मामलों से पूरे प्रदेश में यूनिवर्सिटी को लेकर एक गलत संदेश जा रहा है। हम मांग करते है कि मामले की जांच करा जल्द जल्द दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो जिससे कि भविष्य में कोई ऐसा मामला न हो। ऐसा नहीं हुआ तो हम आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। छात्रनेता प्रशान्त कुमार एवं राहुल यादव ने कहा कि ऐसे मामलों के लगातार आने से यूनिवर्सिटी की छवि धूमिल होती जा रही है। इस दौरान अमन शुक्ला, नारायण दत्त पाठक, सौरभ कुशवाहा मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive