- बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अचानक निकले प्रदर्शनकारी

- काले झंडे लेकर सीएम की कार के करीब पहुंचे सपा छात्रनेता

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सीएम के दौरे के दौरान विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस सुबह से सजग रही। आंदोलन करने पहुंचे संगठनों और राजनीतिक दलों के नेताओं पर पैनी निगाह बनाकर रखने वाली पुलिस अंत में चूक गई। मेडिकल कॉलेज से निकल रहे सीएम योगी आदित्यनाथ को सपा छात्र नेताओं ने काला झंडा दिखा दिया। अचानक फ्लीट के सामने कूदे छात्र नेताओं की हरकत से पुलिस अधिकारी सकते में आ गए। डीडीयूजीयू के छात्रसंघ अध्यक्ष अमन यादव सहित छह नेताओं को हिरासत में लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

फेल हो गया पुलिस का खुफिया तंत्र

मेडिकल कॉलेज में मासूमों की मौत को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ विभिन्न संगठनों का विरोध मुखर हो रहा है। रविवार सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ के मेडिकल कॉलेज पहुंचने की सूचना पर पुलिस-प्रशासन का अमला सक्रिय हो गया। बहराइच का प्रोग्राम निरस्त कर गोरखपुर पहुंच रहे सीएम का भारी विरोध होने की आशंका ने पुलिस अधिकारियों को डरा दिया। एयरपोर्ट से लेकर मेडिकल कॉलेज कैंपस को सील कर दिया गया। विरोध प्रदर्शन के लिए मेडिकल कॉलेज के मेन गेट पर जुटे लोगों को पुलिस ने हटा दिया। दोपहर में सीएम नेहरू अस्पताल पहुंचे तो पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली। लेकिन कुछ देर बाद ही पुलिस का खुफिया तंत्र फेल हो गया।

करते रहे अलर्ट, फिर भी दिखा दिए झंडे

सीएम नेहरू अस्पताल से निकलकर प्रिंसिपल ऑफिस के ऑडिटोरियम में प्रेस कान्फ्रेंस करने गए तो पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रही। गेट पर मौजूद पुलिस अधिकारी मातहतों को सजग करते रहे। लेकिन प्रदर्शनकारियों ने गच्चा दे दिया। करीब पौने चार बजे योगी का काफिला प्रिंसिपल ऑफिस की ओर से मेन गेट पर जा रहा था। तभी बाबा राघवदास प्रतिमा के गोलंबर के पास अचानक पांच-छह लोग कूद पड़े। योगी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए काला झंडा दिखाना शुरू कर दिया। योगी की फ्लीट के साथ पैदल चल रहे कमांडो दस्ता ने उनको चारों ओर से प्रोटेक्ट कर लिया। योगी की नजर प्रदर्शनकारियों पर ठीक से पड़ती, इसके पहले पुलिस अधिकारी और कांस्टेबल प्रदर्शनकारियों को दबोचने में लग गए। करीब तीन मिनट की मशक्कत के बाद उनको जीप में डालकर गुलरिहा थाना पहुंचा दिया गया।

परेशान दिखे पुलिस अधिकारी

सीएम को काले झंडे दिखाने की घटना से गोलबंर के पास ड्यूटी कर रहे एसपी, सीओ, इंस्पेक्टर और दरोगा टेंशन में आ गए। पूछताछ में सामने आया कि डीडीयूजीयू के छात्रसंघ अध्यक्ष अमन यादव, पूर्व एमएलसी प्रत्याशी डॉ। राजेश यादव ने अपने सहयोगियों संग मिलकर काला झंडा दिखाने की तैयारी की थी। गुलरिहा थाना पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने सभी छात्र नेताओं से बात कर उनसे जानकारी ली। देर शाम तक पुलिस अधिकारी गुलरिहा थाना पहुंचते रहे। सपा के वरिष्ठ नेता और यूनिवर्सिटी के छात्र भी थाने के बाहर जमे रहे।

इनको किया गया अरेस्ट

1. डॉ। राजेश यादव पुत्र प्रेम नारायण यादव, मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज कैंपस, थाना कैंट

2. अरविंद उर्फ अमन यादव, सकरदेइया, गोला

3. कुलदीप यादव पुत्र राम प्रसाद यादव, बारीगांव, सिकरीगंज

4. राजीव पुत्र भजुराम, जंगल सिकरी, खोराबार

5. विपिन यादव पुत्र डिग्री यादव, गोपलापुर, झंगहा

6. अभय यादव पुत्र राजेंद्र यादव, तिलौरा, सहजनवां

Posted By: Inextlive