पुलिस लाइन रोड पर छात्र को पीटकर लूटा

- टाइम पूछने के बहाने रोका, पीटा

- कार्रवाई के लिए भटकता रहा आलोक

GORAKHPUR: पुलिस लाइन रोड पर शुक्रवार की रात बदमाशों ने छात्र को पीटकर लूट लिया। टाइम पूछने के बहाने बदमाशों ने छात्र को रोका। पीटकर उसके जेब से साढ़े आठ हजार नकदी छीन ले गए। छात्र के सूचना देने पर पिकेट पर मौजूद पुलिस वालों ने कार्रवाई नहीं की। उजाला होने पर लोगों ने चंदा जुटाकर छात्र को घर जाने के लिए रुपए दिए। कैंट इंस्पेक्टर ने बताया कि उनको इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

पैदल जा रहा था रेलवे स्टेशन

कुशीनगर, खड्डा निवासी आलोक कुमार त्रिपाठी डीडीयू यूनिवर्सिटी गोरखपुर में बीए फ‌र्स्ट ईयर का स्टूडेंट है। पुर्दिलपुर मोहल्ले में किराये पर कमरा लेकर वह पढ़ाई करता है। शुक्रवार की तड़के करीब साढ़े तीन बजे उसे घर में अनहोनी की सूचना मिली। किसी ने उसके पिता के निधन की सूचना दी। गांव जाने के लिए शुक्रवार की रात साढ़े तीन बजे वह निकल पड़ा। विजय चौक से पैदल ही वह रेलवे स्टेशन की ओर जा रहा था। रास्ते में बदमाशों ने उसको लूटपाट का शिकार बनाया।

छीन लिया मोबाइल

काली मंदिर से आगे बढ़ा तो पुलिस के पास चार-पांच बदमाश मिल गए। उन लोगों ने आलोक से समय पूछ लिया। मोबाइल निकालकर आलोक ने बदमाशों को समय बताया। गलत समय बताने की बात कहकर बदमाशों ने उसका मोबाइल छीन लिया, उसने मोबाइल छीनने का विरोध किया तो बदमाशों ने पिटाई शुरू कर दी। युवक के जेब में रखा पर्स निकालकर फरार हो गए। पर्स में 85 सौ रुपए नकद, आधार कार्ड सहित कई जरूरी कागज थे। बदमाशों के भागने पर वह पिकेट पर पहुंचा। वहां मौजूद पुलिस कर्मचारियों को सूचना दी। कार्रवाई के बजाय सिपाहियों ने थाने का रास्ता बता दिया। रेलवे कॉलोनी पुलिस चौकी से लेकर वह कैंट थाना का चक्कर लगाता रहा। लेकिन उसकी बात किसी ने नहीं सुनी। उजाला होने पर राहगीरों ने उसे ढांढस बधाया। चंदा लगाकर उसको मदद पहुंचाई। पुलिस लाइन रोड के दुकानदारों ने बताया कि इसके पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं।

किसी छात्र ने कोई तहरीर नहीं दी है। जांच करके पुलिस कार्रवाई करेगी। वारदात को देखते हुए पुलिस लाइन रोड पर गश्त बढ़ाई जाएगी।

राजीव कुमार सिंह, इंस्पेक्टर थाना कैंट

Posted By: Inextlive