- शोहदों की हरकत से परेशान छात्रा रोड पर बैठ गई

- पिता व भाई को फोन कर मदद के लिए बुलाया

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : हसनगंज मोहन मीकिंन रोड के पास बुधवार को कॉलेज जा रही छात्रा का बाइक सवार शोहदों ने रास्ता रोक लिया। छात्रा के घर से निकलते ही मनचले उसके पीछे लग गये थे। सुनसान जगह पर आरोपी ने छात्रा का हाथ पकड़ कर उसे घसीट लिया। विरोध करने पर आरोपियों ने छात्रा की बीच सड़क पर पिटाई कर दी। शोहदों की हरकत से वह रो पड़ी, लेकिन ने उसकी मदद नहीं की। पब्लिक मूकदर्शक बन तमाशा देखती रही। किसी तरह से छात्रा ने परिवार को सूचना दी। जिसके बाद मदद के लिये पहुंचे पिता व भाई ने स्थानीय लोगों की मदद से एक आरोपी को पकड़ लिया।

कई दिनों से कर रहा था परेशान

हसनगंज के मसालची टोला निवासी छात्रा बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। उसके मुताबिक कॉलेज जाते समय वाल्मिकी कॉलोनी निवासी रितेश पीछा करता था। वह कई दिनों से उसे परेशान कर रहा था। लोक लाज के कारण छात्रा ने परिजनों को इसकी जानकारी नहीं दी ताकि उसके कॉलेज जाने पर प्रतिबंध लग सकता है। छात्रा के अनुसार बुधवार सुबह वह कॉलेज जाने के लिये घर से निकली थी।

मदद की जगह तमाशा देखते रहे लोग

कुछ दूर पहुंचने पर उसे रितेश वाल्मिकी दो युवकों के साथ दिखाई पड़ा। शोहदों को नजरअंदाज कर छात्रा तेज कदमों से बढ़ने लगी। इसी बीच आरोपी उसका रास्ता रोक कर खड़े हो गये। मुसीबत में फंसी छात्रा ने शोर भी मचाया, लेकिन कोई उसकी मदद को आगे नहीं आया। आस-पास से गुजरने वाले लोग केवल मूकदर्शक बन तमाशा देखते रहे। रितेश और उसके साथी लगातार छात्रा के लिये अभद्र शब्दों का इस्तेमाल करते रहे।

रोते हुए सड़क पर बैठ गई

छात्रा शोहदों के डर से छात्रा रो पड़ी। मदद नहीं मिलने पर वह बीच सड़क पर ही बैठ गई। इसके बाद भी रितेश और उसके साथी लगातार अभद्रता करते रहे। आरोप है कि रितेश ने छात्रा का हाथ पकड़ कर उसे खींचने का प्रयास किया। लेकिनए छात्रा किसी तरह से बच निकली। इस बीच छात्रा ने भाई को फोन कर रितेश की हरकत के बारे में बताया। घटना की जानकारी होने पर छात्रा के पिता व भाई तत्काल मौके पर जा पहुंचे। जिनको आते देख दो युवक भाग निकले। रितेश वाल्मिकी को छात्रा के पिता और भाई ने दबोच कर पीट दिया।

घंटों कोतवाली में बैठ रहा परिवार

रितेश वाल्मिकी को हसनगंज कोतवाली लेकर पहुंचे छात्रा के परिवार को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आरोपी के पकड़े जाने की जानकारी लगते ही काफी संख्या में उसके परिचित कोतवाली पहुंच कर हंगामा करने लगे। पुलिस भी दबाव के कारण बहुत देर तक हीला हवाली करती रही। सीनियर अधिकारियों को घटनाक्रम की जानकारी होने पर हसनगंज पुलिस ने छात्रा की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की। इंस्पेक्टर धीरेंद्र कुशवाहा ने बताया कि रितेश से घटना में शामिल उसके साथियों के बारे में जानकारी जुटा कर गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

Posted By: Inextlive