कटरा स्थित प्राइवेट हॉस्टल में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की कर रही थी तैयारी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कटरा स्थित एक प्राइवेट हॉस्टल में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही छात्रा की बॉडी सोमवार की देर शाम फांसी से लटकती हुई मिली। आसपास रहने वाली छात्राओं की सूचना पर पहुंची पुलिस को छानबीन में काफी कुछ सस्पेक्टेड मिला। लेकिन, इसकी पुष्टि करने वाला कुछ भी नहीं मिला। छात्रा ने सुसाइड नोट भी नहीं छोड़ा था। इस सूचना से परिवार के लोग सन्नाटे में आ गये। कर्नलगंज पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कौशांबी की रहने वाली थी पल्लवी

मृतका का नाम पल्लवी बताया गया है। वह मूल रूप से कौशांबी जिले के अझुवा की रहने वाली थी। उसके पिता राजू पशुपालन विभाग में कर्मचारी हैं। उनकी तीन बेटियों में पल्लवी सबसे छोटी बेटी थी। पिछले तीन सालों से कटरा में पीएनबी के समीप स्थित प्राइवेट हॉस्टल में रहकर आईटीआई व एसएससी की तैयारी कर रही थी।

सुबह से नहीं निकली कमरे से

पड़ोस के कमरे की रहने वाली अर्चना ने बताया कि पल्लवी की रूम पार्टनर रंजना 15-20 दिन पहले अपने घर मिर्जापुर चली गई थी। पल्लवी कमरे में अकेले रहा करती थी। सोमवार को वह कमरे से सुबह से नहीं निकली थी। शाम करीब सात बजे उसने बारजे से जाकर देखा गया तो वह फांसी के फंदे पर लटक रही थी। सहयोगी छात्राओं का कहना था कि पल्लवी काफी मिलनसार थी।

फोन में छुपा हो सकता है राज

मौके पर पहुंची पुलिस और परिवार के लोगों ने पल्लवी के मोबाइल को लेने के बाद उसके मैसेज और कॉल रिकार्ड को सुना। पल्लवी ने काफी लोगों से बातचीत की रिर्काडिंग अपने मोबाइल में सेव कर रखी थी। परिवार के लोगों ने मोबाइल में सेव कई वाइस रिकार्ड को सुना। परिजनो ने अंदेशा जताया कि कॉल रिकॉर्ड में मौत का कारण छिपा हो सकता है। इस पर पुलिस ने मोबाइल को कब्जे में लेकर रिकॉर्ड वॉयस को सुनकर डिटेल जुटाना शुरू कर दिया। समाचार लिखे जाने के समय तक स्थिति स्पष्ट नहीं थी कि पल्लवी ने यह कदम खुद उठाया या किसी ने उसे मजबूर किया। छात्रावास में रहने वाली छात्राओं ने बताया कि उसने कान में ईयर फोन लगा रखा था। बॉडी लटकी हुई थी लेकिन एक पैर बेड पर था।

छात्रा एसएससी की तैयारी कर रही थी। कमरे में तलाशी के दौरान कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पूछताछ में पता चला कि वह परिवारिक कारणों से काफी परेशान चल रही थी। घटना की जांच पड़ताल की जा रही है।

-सतेन्द्र सिंह

इंस्पेक्टर, कर्नलगंज

Posted By: Inextlive