छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : साकची स्थित होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज की सेकेंड ईयर की स्टूडेंट जयश्री के हॉस्टल से फरार होने का मामला सामने आया है। 25 मार्च को मार्केट जाने के बहाने हॉस्टल से निकली, तब से वापस नहीं आई। चाईबासा की रहने वाली जयश्री के पिता चतुर्भुज कुमार बारीक अपने फैमिली मेंबर्स के साथ शुक्रवार को कॉलेज पहुंचे। प्रिंसिपल डॉ कुलवंत सिंह से बात करने के बाद साकची थाना पहुंचे। इस बीच जयश्री ने अपने पिता के मोबाइल पर कॉल कर उनसे और थाना इंचार्ज से बात कर कहा कि वह अपनी मर्जी से किस लड़के के साथ भागी है। हालांकि, वह कहां है, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी। स्टूडेंट्स ने बताया कि इसी कॉलेज के एक सीनियर स्टूडेंट के साथ उसके भागने की संभावना है।

नाराज थी जयश्री

जयश्री ने फोन कर थाना इंचार्ज को बताया कि वह अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती थी, जबकि पापा शादी करने के लिए जोर डाल रहे थे। इधर, जयश्री के परिजन कॉलेज पर लड़की को भगाने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगा रहे थे पर जयश्री का कॉल आने के बाद यह साबित हो गया कि इसमें कॉलेज का कोई हाथ नहीं था।

तो एराइवल में सिग्नेचर किसने किया

हॉस्टल में रहने वाली ग‌र्ल्स के नाम से रजिस्टर मेंटेन होता है। उसमें स्टूडेंट को हॉस्टल से बाहर जाने और वापस आने का समय लिखना पड़ता है और सिग्नेचर भी करना होता है। जयश्री 25 मार्च को सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर मार्केट के लिए बाहर निकली। उसके बाद से वह वापस नहीं आई। लेकिन उसके नाम के उस पेज में एराइवल का टाइम लिखा है और उसका सिग्नेचर भी है। ऐसे में सवाल उठता है कि ऐसा किसने और क्यों किया।

वर्जन

मेरी बेटी हॉस्टल में रहती थी। वह किसी के साथ भाग गई। मैं कॉलेज आया फिर थाना भी गया। थाना में था तो उसका कॉल आया। वह बोली की आएगी पर नहीं आई। दो दिन पहले भागी पर तबियत खराब होने की वजह से मैं नहीं आ पाया था।

- चतुर्भुज बारीक

जयश्री के पिता

25 मार्च को शाम तक जयश्री हॉस्पटल वापस नहीं आई तो मुझे बताया गया। मैंने तुरंत साकची थाना में एफआइआर दर्ज कराया और उसके पिता को इंफॉर्म कर दिया। उसके पिता कई लोगों के साथ शुक्रवार को पहुंचे और कॉलेज पर साजिश करने का आरोप लगाने लगे। जयश्री का कॉल आया और उसने सच्चाई बता दी। वह अपनी मर्जी से गई है।

- डॉ कुलवंत सिंह

प्रिंसिपल, सिंहभूम होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज

जयश्री ने अपने पिता को कॉल किया तो उस समय वे थाना में ही थे। जयश्री ने मुझसे भी बात की और कहा कि वह बालिग है और अपनी मर्जी से गई है। उसने बताया कि उसके पापा उसकी शादी कराना चाहते थे लेकिन वह शादी नहीं करना चाहती थी। मैंने उसे वापस आने को कहा तो उसने कहा कि कुछ दिनों में आ जाएगी।

- गोपाल सिंह, थाना इंचार्ज साकची

Posted By: Inextlive