- बिहार बोर्ड के रैंकर कमलेश पर ब्लेड से किया हमला

-सभी स्टूडेंट्स को हॉस्टल छोड़ने व स्कूल बंद करने की दी धमकी

- बिहार का नेतरहाट माना जाता है सिमुलतला

- स्कूल में दहशत से पढ़ाई ठप, पुलिस जांच में जुटी

- कुछ टीचर्स व स्टूडेंट्स के मोबाइल किए गए जब्त

PATNA: सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई के स्टूडेंट्स को कैंपस खाली करने की धमकी मिली है। धमकी देने वालों के बारे में बताया जा रहा है कि उनका संबंध नक्सली संगठन से है। बुधवार रात करीब दो बजे चार हथियारबंद लोग स्कूल कैंपस पहुंचे और हॉस्टल से क्क्वीं केस्टूडेंट कमलेश कुमार का किडनैप कर लिया। अपराधी कमलेश को हॉस्टल से तीन किलोमीटर दूर किटियाकच लेकर चले गए। वहां उससे प्रिंसिपल डॉ राजीव रंजन को फोन लगाने को कहा गया, पर प्रिंसिपल ने कॉल रिसीव नहीं की। फिर डिप्टी प्रिंसिपल को कॉल करने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने भी कॉल रिसीव नहीं किया।

तब उसने पापा को फोन किया

जब किसी ने कॉल रिसीव नहीं किया, तब कमलेश को अपने पिता को कॉल करने के लिए कहा गया। कमलेश ने अपने पापा को कॉल किया। इसके बाद डर पैदा करने के लिए कमलेश के शरीर पर चार-पांच जगहों पर ब्लेड से काट घायल कर दिया गया। इस दौरान किडनैपर कमलेश को धमकी देते रहे कि सभी स्टूडेंट्स कैंपस छोड़ दो, नहीं तो अंजाम बुरा होगा। यह संदेश प्रिंसिपल, टीचर्स एवं बैच मेट को देने के लिए कहा गया। स्कूल बंद कर सभी टॉपर को स्कूल से चले जाने की धमकी दी गई। कहा, चेतावनी के बाद भी नहीं सुधरे, तो अंजाम का अंदाजा नहीं लगा सकते हो तुमलोग। सुबह चार बजे के बाद कमलेश को छोड़ दिया गया।

स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन के उड़े होश

सुबह सूचना मिलने के बाद स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन में हड़कंप मचा रहा। इसके बाद स्थानीय डीएम एसपी को सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। अविलंब डीएम और एसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम स्कूल कैंपस पहुंची। मामले की जांच शुरू की गई। प्रारंभिक सूचना के आधार पर पुलिस ने स्कूल के कुछ टीचर्स एवं स्टूडेंट्स की मोबाइल जब्त की है।

कौन है कमलेश कुमार?

बिहार बोर्ड के दसवीं एग्जाम में स्टेट के दस टॉपरों में फ्क् स्टूडेंट शामिल थे। फ्क् में से फ्0 स्टूडेंट्स इसी सिमुलतला रेसिडेंशियल स्कूल के हैं। इसी तीस में से एक कमलेश कुमार भी है। कमलेश आठवीं रैंक हासिल की है। ज्ञात हो कि रिजल्ट आने से पहले ही स्कूल के कई टॉपर्स सिमुलतला कैंपस छोड़ अन्य जगह एडमिशन ले चुके हैं। जानकारी के अनुसार वर्तमान में कैंपस में ऐसे क्8 स्टूडेंट ही बचे हैं।

यह स्कूल को बदनाम करने के लिए कुछ लोगों की साजिश हो सकती है। मामले के पीछे सच क्या है, यह पुलिस जांच के बाद ही क्लीयर हो पाएगा।

-डॉ राजीव रंजन, प्रिंसिपल, सिमुलतला स्कूल

Posted By: Inextlive