- गुस्साए छात्रों ने प्राचार्य कक्ष में किया जमकर हंगामा

- एफआईआर दर्ज होने के बाद धरने से हटे छात्र

बरेली : एडमिशन के बारे में जानकारी लेने पहुंचे एक छात्र को थप्पड़ मारना प्रोफेसर को महंगा पड़ गया। छात्र के समर्थन में दूसरे छात्र एकजुट हो गए। एफआईआर की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। फिलहाल, प्रोफेसर पर एफआईआर दर्ज हो गई है।

यह है पूरा मामला

छात्र नेता मोहित सिंह ने बताया कि एलएलबी में एडमिशन का ऑफर लेटर मिलने के बाद भी छात्र पवन को दाखिला नहीं मिल रहा था। जिसकी समस्या के समाधान के लिए एडमिशन इंचार्ज प्रोफेसर डॉ। अनुराग मोहन भटनागर के पास पहुंचा था। आरोप है कि पूछताछ करने पर वह भड़क उठे। जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल कर मारपीट कर करने लगे। साथियों ने यह घटना मोबाइल कैमरे में कैद कर ली। घटना की सूचना आनन-फानन में अन्य छात्रों तक पहुंच गई। जिस पर छात्र भड़क उठे और छात्र नेता हृदेश यादव सहित दर्जनों छात्र नेता मोहित के समर्थन में बरेली कॉलेज पहुंच गए।

प्राचार्य कक्ष में किया हंगामा

थप्पड़ मारने का आरोप लगाकर छात्रों ने प्राचार्य कक्ष में जमकर हंगामा किया। घटना की वीडियो फुटेज भी सौंपी। प्राचार्य ने अपने इस्तीफे की पेशकश कर छात्रों को मनाने की कोशिश की लेकिन आक्रोशित छात्र नहीं माने। प्रोफेसर पर एफआईआर की मांग को लेकर ऑफिस में धरने पर बैठ गए। छात्रों के शिकायती पत्र पर प्राचार्य ने कार्रवाई करने के लिए थाना प्रभारी को पत्र लिखा। सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को यह पत्र सौंपा। एफआइआर की कॉपी मिलने पर ही सभी छात्र प्राचार्य कक्ष से बाहर निकले।

बदलना पड़ा संस्तुति पत्र

मोहित के शिकायती पत्र पर प्राचार्य की ओर से लिखे संस्तुति पत्र से छात्र सहमत नहीं हुए। इसमें रिपोर्ट दर्ज करने व वीडियो फुटेज का तथ्य शामिल कराने व प्रोफेसर डॉ। अनुराग मोहन को मुक्त करने की मांग पर अड़ गए। जिस पर प्राचार्य भी आवेश में आए गए। उन्होंने अपने इस्तीफा देने की बात कही। छात्रों ने नाराजगी जताई और अपनी मांग पूरी कराने के लिए धरने पर बैठ गए। छात्रों की मांग पर संस्तुति पत्र बदलना पड़ा।

वर्जन

छात्र प्रवेश संबंधी कार्य के बहाने अभद्रता कर रहा था। विभागीय अभिलेख भी मेरी ओर उछाले। मोबाइल से वीडियो बनाने लगा। वीडियो न बनाए इसलिए मोबाइल रोकने के लिए मैं तेजी से उठा था। जिसे मारपीट का नाम देकर झूठा आरोप लगाया है।

-डॉ। अनुराग मोहन, प्रवेश समन्वयक, बरेली कॉलेज

Posted By: Inextlive