- आर्यन संगठन ने किया प्रिंसिपल का घेराव

- समस्याओं का समाधान करने में टालमटोल करने का लगाया आरोप

- शीघ्र ही समाधान नहीं हुआ तो करेंगे उग्र आंदोलन

DEHRADUN: डीएवी कॉलेज की विभिन्न समस्याओं को लेकर छात्रों ने प्राचार्य का घेराव किया। इस दौरान छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि छात्रों की मांग पर कॉलेज प्रशासन टालमटोल करता है लिहाजा छात्रों को ही परेशानी का सामना करना पड़ता है। छात्रों ने कहा कि यदि मांगों पर कार्रवाई नहीं की गई तो सभी छात्र एकजुट होकर कॉलेज के खिलाफ उग्र आंदोलन करेंगे।

शनिवार को विभिन्न संगठनों से जुड़े हुए छात्रनेता छात्रसंघ महासचिव सचिन थपलियाल के नेतृत्व में प्रिंसिपल ऑफिस पहुंचे। इसके बाद छात्रों ने विगत काफी समय से लम्बित पड़ी कई समस्याओं को प्रिंसिपल डा। आरके वर्मा के समक्ष उजागर किया। नैक द्वारा कॉलेज को मिलने वाली क् करोड़ की अनुदान राशि पर लगी रोक के लिए भी छात्रों ने कॉलेज को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन द्वारा निर्धारित प्रक्रिया को पूरा नहीं किया गया लिहाजा यह रोक लगी। उन्होंने कहा कि कॉलेज को अनुदान राशि नहीं मिलने से सेमीनार, कार्यशाला व अन्य कार्यक्रम नहीं हो पाएंगे। ऐसे में कॉलेज में शिक्षा का स्तर पिछड़ना स्वाभाविक है जिसका असर स्टूडेंट्स पर पड़ेगा।

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

छात्रों ने प्रिंसिपल से जल्द ही नैक को प्रस्ताव भेजने की मांग की। ताकि टीम द्वारा कॉलेज का निरीक्षण कर रोका गया अनुदान राशि वापस मिल सके। वहीं प्रिंसिपल ने छात्रों को मांगों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। घेराव करने वालों में महेंद्र राणा, स्वाति नेगी, विकास नेगी, आदित्य बिष्ट, सिद्धार्थ राणा, अंशुल चावला, आशीष रावत समेत विभिन्न संगठनों से जुडे़ छात्र मौजूद रहे।

छात्रों की कुछ प्रमुख मांगें

- कॉलेज की बंद पड़ी वेबसाइट को शुरू किया जाए

- इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के साथ कॉलेज मरम्मत के अधूरे पड़े कार्य पूरा किए जाए।

- लंबे समय से अटकी पड़ी लाइब्रेरी की जांच जल्द से जल्द शुरू की जाए।

Posted By: Inextlive