कोरोना को लेकर यूनिवर्सिटी हुई अलर्ट, सभी एग्जाम सेंटर्स को दिए रोजाना सेनेटाइजेशन के निर्देश

स्टूडेंट्स और टीचर्स को भी एग्जाम सेंटर पर लगाकर आने होंगे मास्क, सेनेटाइजर से हाथ साफ करने के बाद ही होगी एंट्री

Meerut। कोरोना वायरस को लेकर सीसीएसयू ने कड़े निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसके तहत यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सभी एग्जाम सेंटर्स को साफ बोला है कि एग्जाम के दौरान स्टूडेंट्स और ड्यूटी पर रहने टीचर्स मुंह ढक्कर ही सेंटर पर आएं।

बिना मास्क एंट्री नहीं

सीसीएसयू प्रशासन का कहना है कि सेंटर्स को साफ निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी स्टूडेंट् और टीचर बिना मास्क के सेंटर पर प्रवेश न करे। साथ ही सेंटर पर प्रवेश करने वाले हर स्टूडेंट और टीचर्स के हाथों को सेनेटाइजर से साफ करके ही अंदर प्रवेश करने दिया जाए। सीसीएसयू के निर्देशानुसार अगर किसी के पास मास्क नहीं है तो ऐसी सिचुएशन में वो मुंह पर कॉटन के साथ कपड़ा बांधकर सेंटर पर आएं।

सेनेटाइजेशन के निर्देश

इसके अलावा सेंटर्स को साफ पानी की व्यवस्था के साथ ही साफ-सफाई के लिए भी निर्देशित किया गया है। सेंटर्स के वॉशरुम में डेटोल व सेनेटाइजर रखने के भी निर्देश दिए गए। हैं। केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिए गए हैं कि वो अपने केंद्रों पर सभी फर्नीचर व गेट आदि को रोजाना सेनटाइज करें।

पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इससे बचने के लिए हमें हर संभव प्रयास करने होंगे। इसी को ध्यान मे रखते हुए यूनिवर्सिटी एग्जाम सेंटर्स को विभिन्न दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

प्रो। वाई विमला, प्रोवीसी, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive