10वीं में 77 और 12वीं में 73 स्टूडेंट्स एबसेंट

लेट पहुंचने पर एग्जाम सेंटर्स से लौटाए गए स्टूडेंट्स

आसान पेपर देख स्टूडेंट्स के चेहरे पर आई खुशी

Meerut। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के तहत 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए समय से न पहुंचने वाले स्टूडेंट्स को बैरंग लौटना पड़ा। 10 बजे के बाद आने वाले किसी भी स्टूडेंट को सेंटर पर एंट्री नहीं दी गई। हालांकि, दोनों क्लासेज की परीक्षाएं शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई। कहीं किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं मिली।

10वीं में 77 और 12वीं में 73 स्टूडेंट्स ऐबसेंट

सीबीएसई की गुरुवार को 10वीं की आईटी और मार्केटिंग एंड सेल्स की परीक्षाएं आयोजित हुई। आईटी की परीक्षा सभी 34 सेंटर्स पर हुई। जिसमें 9507 स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड थे। इसमें 9431 उपस्थित रहे जबकि 76 गैरहाजिर रहे। मार्केटिंग एंड सेल्स की परीक्षा 4 सेंटर्स पर हुई। इसमें कुल 235 स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड थे। 234 ने परीक्षा दी। एक स्टूडेंट एबसेंट रहा। वहीं 12वीं की पेंटिंग और एप्लाइड कर्मिशयल आर्ट की परीक्षा हुई। पेंटिंग की परीक्षा सभी 34 सेंटर्स पर हुई। इसमें 5789 स्टूडेंटस रजिस्टर्ड थे। 5716 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी जबकि 73 एबसेंट रहे। एप्लाइड कर्मिशयल आर्ट में 190 स्टूडेंट रजिस्टर्ड थे। 189 प्रजेंट रहे जबकि 1 स्टूडेंट एबसेंट रहा।

आसान रहा पेपर

स्टूडेंटस ने बताया कि क्वेश्चन पेपर काफी आसान रहे। सभी प्रश्न सिलेबस से ही आये थे। पेंटिंग और आईटी का पैटर्न इस बार चेंज और ईजी रहा। मल्टीपल क्वेश्चन और च्वाइस की वजह से स्टूडेंट्स को काफी आसानी रहा। हालांकि एग्जाम सेंटर पर सीसीटीवी की निगरानी और स्कैन करके स्टूडेंट्स की पूरी तलाशी लेने के बाद एंट्री दी गई।

छूटा पेपर, न हो निराश

गुरुवार को सेंटर पर लेट पहुंचे कई स्टूडेंट्स की परीक्षा छूट गई। स्टूडेंट्स के तमाम तर्को के बाद भी एंट्री नहीं मिली। हालांकि जिन बच्चों का पेपर छूट गया उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं हैं। आगे समय का ख्याल रखें और सेंटर पर करीब आधा घंटे पहले पहुंच जाएं। अगर एक एग्जाम छूट गया है तो कंपार्टमेंट दी जा सकती है।

बोर्ड परीक्षाएं शांतिपूर्वक तरीके से परीक्षाएं आयोजित हो रही हैं। बच्चे समय का पूरा ध्यान रखें। सभी परीक्षार्थी समय से केंद्र पर पहुंचे।

सुधांशु शेखर, सिटी कोर्डिनेटर, सीबीएसई

Posted By: Inextlive