लखनऊ जाने के लिए जगह न मिलने पर भड़के थे, डेढ़ घंटे रुकी रही ट्रेन

हाईकोर्ट एग्जाम में शामिल होने के लिए लखनऊ जा रहे थे छात्र

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: प्रयाग स्टेशन पर रविवार सुबह कुंभ मेला व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई। हजारों की संख्या में लखनऊ जाने के लिए छात्र की भीड़ आई तो सभी व्यवस्थाएं धरी की धरी रह गई। ये छात्र हाईकोर्ट के ग्रुप सी और डी भर्ती एग्जाम में शामिल होने के लिए लखनऊ जाने के लिए जुटे थे। इन्हें ट्रेन में जगह नहीं मिली तो हंगामा शुरू हो गया। गोमती एक्सप्रेस में तोड़फोड़ की गई। ये लगभग डेढ़ घंटे तक स्टेशन पर रुकी रही। हंगामे के बीच त्रिवेणी एक्सप्रेस स्टेशन पर आई और छात्रों को जगह मिली तब जाकर मामला शांत हुआ।

शनिवार को भी हुआ था हंगामा

हाईकोर्ट की ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए प्रयागराज के अभ्यर्थियों का सेंटर लखनऊ निर्धारित किया गया था। एग्जाम में शामिल होने के लिए शनिवार शाम से ही छात्रों की भीड़ जुटने लगी थी। शनिवार शाम छात्रों ने नौचंदी एक्सप्रेस रोक कर हंगामा किया था।

ट्रेन के आगे खडे़ हो गए

गोमती एक्सप्रेस रविवार सुबह छह बजे इलाहाबाद जंक्शन से लखनऊ के लिए रवाना हुई। 6.15 बजे प्रयाग जंक्शन पर पहुंची तो पहले से मौजूद छात्रों की भीड़ ट्रेन पर उमड़ पड़ी। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि ट्रेन फुल हो गई। इसके बाद भी सैकड़ो छात्र प्लेटफार्म पर खड़े रहे। ट्रेन में जगह न मिलने से नाराज सैकड़ो छात्र रेलवे ट्रैक पर आकर ट्रेन के सामने खड़े हो गए।

एक घंटा 40 मिनट हुई लेट

ट्रेन रोकने की सूचना पर डीआरएम लखनऊ मंडल सतीश कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन छात्र लखनऊ के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की जिद पर अड़े थे। इसी बीच पता चला कि सिंगरौली-बरेली त्रिवेणी एक्सप्रेस प्रयाग स्टेशन आ रही है। छात्रों को बताया गया कि वे त्रिवेणी एक्सप्रेस से जा सकते हैं। तब छात्रों का आक्रोश शांत हुआ। इसके बाद निर्धारित समय से एक घंटा 40 मिनट की देरी पर सुबह 8.05 बजे गोमती एक्सप्रेस को रवाना किया गया।

लखनऊ जाने के लिए बड़ी संख्या में छात्रों ने प्रयाग स्टेशन पर हंगामा किया। त्रिवेणी एक्सप्रेस आने पर गुस्सा शांत हुआ। शनिवार को भी छात्रों ने हंगामा किया था।

एस कुमार

स्टेशन अधीक्षक

प्रयाग जंक्शन

Posted By: Inextlive