- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और वीआईटी यूनिवर्सिटी के तत्वावधान में आयोजित इंजीनियरिंग गेटवेज- 2017 में दिखा स्टूडेंटस का उत्साह

- सेमिनार में कई स्कूलों से भारी संख्या में पहुंचे छात्र

Meerut । जिंदगी को क्या चाहिए, जो भी चाहिए वह सब यही मिलता है, बस जरूरत हैं तो खुद को जानने की, यकीनन प्लेटफार्म मिला तो स्टूडेंट्स ने न केवल खुद की योग्यताओं को समझा, बल्कि करियर की तमाम उलझनों को भी दूर किया। मेरठ कैंट रजबन स्थित अतिथि भवन में बुधवार को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और वीआईटी यूनिवर्सिटी के ज्वाइंट वेंचर में ऑर्गनाइज्ड इंजीनियरिंग गेटवेज 2017 सेमिनार में एक्सपर्ट ने स्टूडेंट्स को टिप्स दिए। दो सेशन में हुए सेमिनार में स्टूडेंट्स को सही करियर का चुनाव, प्लानिंग और सक्सेस के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली।

दीप प्रज्वलन से शुभारंभ

सेमिनार की शुरुआत डायरेक्टर स्टूडेंटस वेलफेयर वीआईटी भोपाल के डॉ। पुष्पिंदर सिंह पेथेजा, वीआईटी भोपाल के डॉ। शरद चंद्र त्रिपाठी, सीनियर असिस्टेंट प्रोफेसर एंड प्लेसमेंट कोर्डिनेटर वीआईटी वेल्लोर कैंपस के डॉ.अनु बैसल, मोटिवेशनल स्पीकर अरुणेंद्र सोनी, दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के संपादकीय प्रभारी अमित कुश व संतोष इंस्टीट्यूट की दीपिका शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

स्टूडेंट में दिखा उत्साह

करियर काउसिंलिंग में भाग लेने के लिए शहर के स्टूडेट्स में उत्साह देखने को मिला। इस दौरान द आर्यस स्कूल जटौली, द एवेन्यू पब्लिक स्कूल, गंगानगर, दीवान पब्लिक स्कूल इंटरनेशनल, रिठानी, रिषभ एकेडमी, वेस्टर्न रोड, राधा गोविंद पब्लिक स्कूल गढ़ रोड के छात्रों ने पहले सेशन में भाग लिया। वहीं दूसरे सेशन में सेंट जोंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल, कैंट और एसडी सदर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के स्टूडेंट ने भाग लिया।

2018 में ऐसे होगा एडमिशन

- यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए एंट्रेस देना होगा।

- फार्म देश के सभी शहरों में हेड पोस्ट ऑफिस से मिलेंगे।

- एग्जाम सेंटर्स डिर्फेंट सिटीज में बनाएं जाएंगे।

- एग्जाम ऑनलाइन मोड में ऑर्गनाइज किया जाएगा।

- एग्जाम में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

- सेलेक्शन के लिए टॉप 20 हजार स्टूडेंट्स को कॉल किया जाएगा।

- टॉप टेन स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप प्रदान करेगी।

- टॉप टेन में से थ्री को मंथली स्टाइपवेंड व बाकी 7 की टयूशन हॉस्टल फीस माफ की जाती है।

- यूनिवर्सिटी में रैगिंग पूरी तरह से वर्जित है।

- यूनिवर्सिटी में किसी धर्म व जाति के लिए कोई रिजर्वेशन नहीं है।

- यूनिवर्सिटी का फीस स्ट्रक्चर पूरी तरह से एआईसीटीई के मानकों के आधार पर है।

Posted By: Inextlive