- बीएचयू में फिर बवाल, पुरानी रंजिश को लेकर मैत्री जलपान गृह के पास छात्र गुट आपसे में भिड़े

- हॉस्टल में देशी असलहा मिलने पर पुलिस ने छात्रों को खदेड़ा

देश की रेपुटेडेट यूनिवर्सिटी में शुमार बीएचयू बीएचयू पिछले कुछ समय से बवाल का केंद्र बन गया है। आये दिन यहां स्टूडेंट्स के बीच मारपीट और पथराव हो रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को फिर कैंपस का माहौल गर्म हो गया। पुरानी रंजिश को लेकर बिरला हॉस्टल में छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। देखते-देखते बवाल तेजी से बढ़ने लगा। कुछ ही देर में स्टूडेंट्स के दो ग्रुपों में पथराव शुरू हो गया। इससे पूरे कैंपस में अफरा तफरी मच गई। मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थिति को काबू में करने का प्रयास किया। इसी बीच पहुंचे एसपी सिटी के नेतृत्व में कई थानों की फोर्स ने हॉस्टल की तलाशी ली। इस दौरान हास्टल की छत से देसी असलहा, शराब की बोतलें मिली। इस मामले में 16 छात्रों को हिरासत में लिया है। पुलिसिया कार्रवाई से नाराज कई छात्र देर शाम मेन गेट बंद कर धरने पर बैठ गए हैं। वहीं सवाल उठने लगा है कि यूनिवर्सिटी में छात्र पढ़ने आते हैं या लड़ने।

हास्टल में छात्र को पीटने का आरोप

आरोप है कि हॉस्टल के कमरे में घुसकर एक स्टूडेंट्स को 10-15 लड़कों ने पीटा और गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसी के विरोध में छात्र सुरक्षा की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। इसकी जानकारी होने के बाद विवि प्रशासन की ओर से अधिकारी मौके पर पहुंचे और छात्रों को समझाने की कोशिश की।

पुरानी रंजिश को लेकर हुआ बवाल

बिरला और एलबीएस के छात्रों में पुरानी रंजिश को लेकर मैत्री जलपान गृह के पास गुरुवार दोपहर में एक बार फिर से झगड़ा शुरू हो गया। उसके बाद हॉस्टल के पास मारपीट के बाद छात्र पथराव करने लगे। वहीं मामले की तत्काल जानकारी बीएचयू प्रशासन को दी गई तो मौके पर बीएचयू सुरक्षाकर्मियों के साथ ही प्रॉक्टर की टीम और कई थानों की फोर्स भी मौके पर बुला ली गई।

पुलिस ने हॉस्टल खाली कराया

स्टूडेंट्स के बवाल को शांत कराने के बाद पुलिस फोर्स ने बीएचयू प्रशासन की मदद से हॉस्टल को खाली कराना शुरू कर दिया। वहीं एक-एक कमरे में जांच पड़ताल जब शुरू की गई तो छात्रों ने विरोध भी करना चाहा। मगर सख्ती को देखते हुए कुछ कर नहीं सके। जांच करने के बाद उपद्रवी छात्रों को चिन्हित भी किया गया। मौके पर भारी सुरक्षा बलों को देखकर छात्र भी एक एक कर हास्टल खाली कर निकलने लगे। वहीं कुछ छात्रों के जांच के दौरान संदिग्ध पाए जाने के बाद पुलिस ने उनसे कड़ाई से पूछताछ भी की और उनको पुलिस की गाड़ी में लंका थाना ले जाया गया।

Posted By: Inextlive