-पीआरटी-2014 पटना रीजन के दो सेंटरों पर होगा

PATNA: मगध यूनिवर्सिटी का प्री रिसर्च टेस्ट-2014 (पीआरटी) 15 सितंबर को होगा। पहली बार टेस्ट का सेंटर का पटना में होगा। पटना के एन कॉलेज और कॉलेज ऑफ कॉमर्स कॉलेज में सेंटर बनाया गया है। टेस्ट से पूर्व एक दिन पूर्व पटना ब्रांच ऑफिस में स्टूडेंट एडमिट कार्ड के लिए परेशान रहे। दर्जनों स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड ब्रांच ऑफिस में नहीं पहुंचा था, तो दर्जनों स्टूडेंट का लिस्ट में नाम था लेकिन उनका एडमिट कार्ड बंच से गायब था। स्टूडेंट इसके लिए परेशान रहे। इस दौरान कई बार काउंटरों पर स्टूडेंट्स के लिए हंगामा भी हुआ। हंगामे के बाद ब्रांच ऑफिस की इंचार्ज डॉ आशा सिंह ने ऑफिस में कर्मचारियों को डांट पिलाते हुए काउंटर पर स्टॉफ की संख्या बढ़ाई गयी। इसके बाद भी स्टूडेंट की समस्याएं कम नहीं हुई।

एक सौ रुपए का चालान

एडमिट कार्ड रहने के बाद भी कई स्टूडेंट्स से डुप्लीकेट एडमिट कार्ड के फीस जमा कराया गया। स्टूडेंट को इसके लिए एक सौ रुपए का चालान जमा करवाया गया। जूलॉजी सब्जेक्ट से पीआरटी के अप्लाई करने वाली निहारिका कुमारी ने बताया कि लिस्ट में मेरा रोल नंबर PAT-80भ्ब्फ् है। कई बार अनुरोध के बाद भी हमें बताया गया कि आपका एडमिट कार्ड नहीं। एडमिट कार्ड के लिए आप सौ रपए का चालान जमा करना होगा। चालान के बाद आपको डुप्लीकेट एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा। इसके बाद जब उसने एडमिट कार्ड के लिए पैसा देने का विरोध किया तो कर्मचारियों ने ब्रांच इंचार्ज व नोडल ऑफिसर से मिलने का सलाह दिया। नोडल ऑफिसर डॉ मनोज कुमार ने कर्मचारियों को ठीक से खोजने का आदेश तो पता चला कि दूसरे बंच में था। संजय गिरी व पुष्पा राज ने बताया हमें सौ-सौ रूपया जमा कर एडमिट कार्ड जमा करना पड़ा डुप्लीकेट एडमिट कार्ड के लिए।

सेंटर्स पर मिलेंगे एडमिट कार्ड

वैसे स्टूडेंट जो सोमवार तक एडमिट कार्ड नहीं ले पाये हैं, उनकी सुविधा के एडमिट कार्ड सब्जेक्ट से संबंधित टेस्ट सेंटर पर ब्रांच ऑफिस की ओर से टेस्ट से पहले उपलब्ध कराया जाएगा। टेस्ट के लिए अप्लीकेशन डालने के लिए समय पटना के सेंटर पर निर्णय नहीं हुआ था। अप्लीकेशन के समय स्टूडेंट्स को बोला गया आप अप्लीकेशन के समय जो एड्रेस देंगे, उसी को ध्यान में रखकर सेंटर बनाया जायेगा। ब्रांच ऑफिस में स्टूडेंट्स ने शिकायत किया कि उनका एड्रेस पटना का था, फिर भी यहां एडमिट कार्ड नहीं है। इस बारे में नोडल ऑफिसर डॉ मनोज कुमार ने स्टूडेंट्स को बताया कि आपने अगर गया में आवेदन दिया है तो गया में ही एग्जाम होगा।

पहली बार पटना में पीआरटी का सेंटर होने से थोड़ी परेशानी हुई है। अप्लीकेशन डालने वाले सभी स्टूडेंटस को एग्जाम में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

डॉ मनोज कुमार, नोडल ऑफिसर, एमयू ब्रांच ऑफिस

Posted By: Inextlive