-प्राइवेट फार्म जमा करने के लिए भटकते रहे स्टूडेंट्स

-एसपी सिटी को सुनाया दर्द, सोमवार से खुलेगा कॉलेज

BAREILLY प्राइवेट फार्म जमा करने वाले स्टूडेंट्स छात्रनेताओं से हार गए। क्योंकि छात्रनेताओं ने बीसीबी नहीं खुलने दिया। इस कारण वह फार्म जमा नहीं कर सके। वह मायूस होकर घर लौट गए। वहीं छात्रनेताओं ने पुलिस के खिलाफ नाराजगी जताते हुए कर्मचारियों को कार्यालय से निकाल दिया। साथ ही शिक्षण कार्य ठप कर दिया। उधर दोपहर को बीसीबी पहुंचे एसपी सिटी को छात्रनेताओं ने अपना दर्द सुनाया। साथ ही विपिन थापा की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की। एसपी सिटी ने छात्रनेताओं को भरोसा दिलाया कि मारपीट का आरोपी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होगा। इसके बाद छात्रनेताओं ने आश्वासन दिया कि मंडे से कॉलेज सुचारू रूप से चलेगा।

विंटर वेकेशन के बाद ख्ाुला बीसीबी

शैक्षिक कैलेंडर के विंटर वेकेशन के बाद बीसीबी नई साल के दूसरे दिन सैटरडे को सुबह खुला। इसकी भनक जैसे ही छात्रनेताओं को लगी। उन्होंने इसका विरोध जताना शुरू कर दिया। नारेबाजी करते हुए कार्यालय पहुंचे, उनमें बैठे कर्मचारियों को बाहर निकाला और ताले जड़ दिए। इसके बाद वह क्लासेज में पहुंचे, जहां शिक्षण उन्होंने शिक्षण कार्य रुकवाया। साथ ही फार्म जमा करने आए स्टूडेंट्स को लौटाना शुरू कर दिया। कॉलेज गेट पर ताला लटका दिया। इसके अलावा कॉलेज के गेट पर अनिश्चितकालीन कॉलेज बंद होने का नोटिस भी चस्पा कर दिया। उधर छात्र नेताओं का कहना है कि पुलिस की धीमी गति के कारण विपिन थापा की कानून की पहुंच से दूर है। छात्रनेताओं का कहना है कि मारपीट हुए एक सप्ताह से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन पुलिस अभी तक मुख्य आरोपी को नहीं पकड़ पाई है। छात्रनेता अपनी शिकायत एक कार्यक्रम में शामिल होने बीसीबी आए डीआईजी आरएसके राठौर से करने पहुंचे, लेकिन एसओ ने उन्हें बीच में रोक लिया। साथ ही आश्वासन दिया कि जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा। लेकिन इसके बाबजूद भी छात्रनेताओं ने कॉलेज नहीं खुलने दिया। दोपहर कर 2.30 बजे एसपी सिटी समीर सौरभ बीसीबी आए, उन्होंने छात्र नेताओं की समस्याएं सुनीं। एसपी सिटी ने कहा जल्द ही विपिन थापा के गिरेबां पर पुलिस के हाथ होंगे। इसके बाद छात्र नेताओं ने आश्वासन दिया कि मंडे से कॉलेज खुलने देंगे।

छात्रनेताओं के दो फाड़

मंडे को कॉलेज खुलने को लेकर अभी भी संशय बरकरार है कि क्योंकि छात्रनेताओं के दो फाड़ हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक पक्ष कॉलेज खुलवाने की तैयारी कर रहा है, तो दूसरा इसके विरोध में हैं। विरोधी पक्ष का कहना है कि हर बार आश्वासन का लालीपॉप देकर टाल दिया जाता है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती है, इसलिए इस बार जब तब विपिन थापा गिरफ्तार नहीं हो जाएगा तब कॉलेज बंद रहेगा। वहीं दूसरे पक्ष का कहना है कि प्राइवेट फार्म जमा करने का सीजन चल रहा है। भारी संख्या में आसपास के जिले से स्टूडेंट्स फार्म जमा करने के लिए बीसीबी आ रहे हैं। कॉलेज बंद होने के कारण उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्टूडेंट्स को प्रॉब्लम्स फेस नहीं करनी पड़े, इसलिए मंडे को कॉलेज खुलवाया जाएगा।

Posted By: Inextlive