- चांसलर व डॉ। चक्रवर्ती मेडल के लिए अभी तक एक-एक ही आवेदन

- मुख्य अतिथि के नाम पर राजपाल से किया जाएगा चर्चा

LUCKNOW:

एलयू के दीक्षांत की डेट जारी कर दी गई है। इसकी तैयारियों की बात करें तो अभी तक सिर्फ यूनिवर्सिटी के टॉप मेडल डॉ। चक्रवर्ती व चांसलर मेडल के लिए यूनिवर्सिटी के सभी डिपार्टमेंट व डिग्री कॉलेजों से 15 दिसंबर तक आवेदन मांगा था। आलम यह है कि पांच दिसंबर को जारी आदेश के बाद भी अभी तक केवल दोनों मेडल के लिए एक-एक ही आवेदन प्राप्त हुए है। जबकि इसकी लास्ट डेट गुरुवार को समाप्त हो रही है। वहीं पिछले साल इन्हीं मेडल के लिए यूनिवर्सिटी को करीब 140 आवेदन प्राप्त हुए थे।

परीक्षा के कारण नहीं आए आवेदन

परीक्षा नियंत्रक प्रो। एके शर्मा ने बताया कि यह आदेश पांच दिसंबर को जारी हुआ था। पर सभी कॉलेजों व डिपार्टमेंट में यह आदेश दस दिसंबर को भेजा गया। उसके बाद तीन दिन की सार्वजनिक छुट्टी घोषित हो जाने व उसके बाद सेमेस्टर एग्जाम होने के कारण इस बार आवेदन कम आए है। आखिरी दिन आवेदन की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। इसके अलावा इन दोनों मेडल के लिए 21 दिसंबर को इंटरव्यू की प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। साथ ही 26 दिसंबर को सभी मेडल सूची जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार यूनिवर्सिटी करीब 192 मेडल स्टूडेंट्स को प्रदान करेगी। इसी को ध्यान में रखकर मेडल लिस्ट तैयार की जा रही है। साथ ही सभी कोर्सेस के लास्ट सेशन के लिस्ट लगभग तैयार कर लिए गए है। जिसके बाद अब डिग्री प्रिंट कराने की प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में शुरू हो जाएगी।

प्रधानमंत्री के नाम पर हो रहा विचार

यूनिवर्सिटी में राजभवन की ओर से दीक्षांत समारोह की डेट जारी होने के बाद बुधवार को पहली बार यूनिवर्सिटी में इसको लेकर वीसी प्रो। एसपी सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि के नाम को लेकर काफी चर्चा किया। बैठक में शामिल लोगों ने प्रधानमंत्री को बतौर मुख्य अतिथि बुलाने का भी सुझाव दिया। इस सम्बन्ध में वीसी गुरुवार को राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात कर इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर सकते है।

Posted By: Inextlive