गलती यूनिवर्सिटी की लेकिन खामियाजा भुगतेंगे स्टूडेंट्स

2019-02-07T06:02:42Z

सीसीएसयू में गड़बडि़यों के सुधार के लिए लगा रहा स्टूडेंट्स का तांता

यूनिवर्सिटी की गलती से कैंसल हो गया सैकड़ों छात्रों का फॉर्म

आनन-फानन में बदला सभी का कॉलेज, कई जिलों से पहुंचे स्टूडेंट्स

Meerut। सीसीएसयू में परीक्षा फॉर्म में आने वाली गड़बडि़यों को लेकर छात्रों की समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। बुधवार को लास्ट डेट थी, इसलिए सैकड़ों स्टूडेंट्स अपनी समस्याओं को लेकर यूनिवर्सिटी पहुंचे और देर शाम तक समाधान कराते हुए दिखे। इनमें अधिकतर वो थे, जिनका फॉर्म यूनिवर्सिटी की गलती के कारण फार्म कैंसल हो गया।

बचाना चाह रहे थे साल

फॉर्म भरने के लिए 6 फरवरी लास्ट डेट थी, इसलिए फॉर्म सही करवाने वालों की भीड़ बढ़ती रही। कैम्पस के कमरा नंबर 309 में पहुंचे सैकड़ों छात्र हर हाल में अपने भविष्य को बचाना चाह रहे हैं, ऐसे में उन्हें पूरा दिन यूनिवर्सिटी में अपनी बारी का इंतजार करना भी कोई दिक्कत नहीं लग रहा है। ऐसे में प्राइवेट कॉलेजों के सैकड़ों स्टूडेंट्स भी पहुंचे, जिनको मैसेज पहुंचा था कि उनके फॉर्म रिजेक्ट कर दिए गए हैं।

भुगतना पड़ा खामियाजा

यूनिवर्सिटी की गलती के चलते यूनिवर्सिटी के फॉर्म में गाजियाबाद व बुलंदशहर के प्राइवेट स्टूडेंट्स ने गलत सेंटर भर दिया, जबकि अंतिम समय पर यूनिवर्सिटी की तरफ से सभी के मोबाइल पर मैसेज पहुंचा कि उनका फार्म कैंसिल हो गया है, ऐसे में आननफानन में स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी पहुंचे और प्रोवीसी से मुलाकात की, जिसके बाद उनको 309 रुम नम्बर में भेजा गया। सैकड़ों स्टूडेंट्स के फार्म में ये दिक्कते आ रही थी, यूनिवर्सिटी को भी इनकी समस्या का समाधान करते हुए शाम हो गई, ऐसे में देर शाम इन स्टूडेंट्स के फॉर्म को दोबारा अपलोड कर डाउनलोड करवाया गया, जिसके बाद उनको फॉर्म मिला।

खूब रही शिकायतें

यूनिवर्सिटी के कमरा नंबर 309 रोजाना लगातार भीड़ लग रही है। क्योंकि बात स्टूडेंट्स के भविष्य की है। किसी के नंबर गलत हैं तो किसी के नाम गलत आ रहे है। इसके अलावा यूनिवर्सिटी की तरफ से किसी के पिछले मा‌र्क्स भरने के बावजूद भी एबसेंट लिखी आ रही है। स्टूडेंट्स पहले फॉर्म भर रहे है, लेकिन फॉर्म का प्रिंट निकालने के लिए दोबारा डाउनलोड किया जा रहा है

कई समस्याएं आई थीं, लेकिन इनका समाधान कर दिया गया। अब डेट नहीं बढ़ाई जाएगी, क्योंकि ऑलरेडी दो बार डेट बढ़ा चुके हैं। एग्जाम भी समय पर करवाने हैं।

प्रो। वाई विमला, प्रोवीसी, सीसीएसयू


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.