- पीयू में नॉन टीचिंग स्टाफ की स्ट्राइक जारी, कहीं-कहीं हुई क्लास

- एक घंटे तक अशोक राजपथ पर यातायात पूरी तरह रहा बाधित

PATNA: पटना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ वाईसी सिम्हाद्री के खिलाफ कई स्टूडेंट्स यूनियन ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। एआईएसएफ की ओर से यूनिवर्सिटी गेट के पास कर्मचारियों ने टायर जलाकर अशोक राजपथ जाम कर दिया। जाम के कारण अशोक राज पथ पर यातायात बाधित होने के बाद पुलिस ने हस्तक्षेप किया। इस दौरान पुलिस व प्रदर्शनकारी एआईएसएफ कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प हुई। इस दौरान पुलिस ने तीन कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया, जिसे बाद में छोड़ दिया गया। प्रदर्शन में राज्य उपाध्यक्ष निखिल झा, पटना जिला अध्यक्ष महेश कुमार, पटना लॉ कॉलेज सचिव अमित कुमार सिंह, राहुल कुमार, पटना कॉलेज सचिव राजीव, राकेश प्रसाद, विजय कुमार, परवेज जी, अभिषेक आनन्द आदि मौजूद थे।

पांच सदस्यीय डेलीगेट पहुंचा राजभवन

प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने राजभवन से डेलीगेट के मुलाकात कराने की डिमांड पर अड़े रहे। इसके बाद जिला कंट्रोल रूम के पदाधिकारी स्टूडेंट्स को राज भवन ले गए। राज्य सचिव सुशील कुमार की पांच सदस्यीय एआईएसएफ टीम ने राज्यपाल के अपर सचिव सल्लाउद्दीन से भेंट कर तीन सूत्री डिमांड पत्र सौंपा। डेलीगेट में शामिल राज्य सचिव सुशील ने बताया कि चांसलर से पीयू वीसी को अविलंब हटाने की डिमांड की गई है। इस दौरान डेलीगेट ने अपर सचिव को बताया कि पीयू वीसी के रहते वार्ता संभव नहीं है। डेलीगेट में जिलाध्यक्ष रूपेश सिंह, पीयू अध्यक्ष संदीप कुमार, सचिव प्रभात कुमार, अदनान इनमरान शमिल थे।

गवर्नर से भेंट करने के लिए मांगा समय

एआईएसएफ डेलीगेट ने अपर सचिव सलाउद्दीन खान से भेंट के दौरान गवर्नर मिलने का समय मांगा। इस दौरान उन्होंने डेलीगेट को बताया कि राजभवन लगातार पीयू पर नजर रख रहा है। संडे को पीयू वीसी को राजभवन बुलाया भी गया था। पटना यूनिवर्सिटी कैंपस में पटना यूनिवर्सिटी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्च के बैनर तले नॉन टीचिंग स्टॉफ की स्ट्राइक मंगलवार को भी जारी रही। स्ट्राइक क्0 अगस्त से जारी है। कर्मचारी डिमांड पूरी होने तक स्ट्राइक पर रहेंगे।

छात्र समागम ने फूंका वीसी का पुतला

पटना यूनिवर्सिटी कैंपस में नॉन टीचिंग स्टॉफ की स्ट्राइक के कारण कैंपस में बर्बाद हो रहे एकेडमिक माहौल के खिलाफ छात्र समागम के कार्यकर्ताओं ने वीसी डॉ वाईसी सिम्हाद्री का पुतला फूंका। पटना यूनिवर्सिटी छात्र समागम के अध्यक्ष हिमांशु शेखर ने बताया कि कैंपस में स्ट्राइक का सबसे ज्यादा नुकासान स्टूडेंट्स को हो रहा है। कैंपस में चलने वाले सेमेस्टर सिस्टम के सब्जेक्ट में इंटरनल एग्जाम समय हो रहा है। मौके पर पीयू प्रभारी नीतीश पटेल, उपाध्यक्ष प्रशांत राय पटेल सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive