- डीबीएस कॉलेज में छात्र संगठनों ने किया घेराव

- मांग पूरी न होने पर छात्रों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

DEHRADUN: डीबीएस पीजी कॉलेज में सीटें बढ़ाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर छात्र संगठनों ने प्राचार्य का घेराव किया। छात्रों ने कहा कि यदि मांगों पर शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो उन्हें उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

मंाग पर नहीं हो रही कार्रवाई

बृहस्पतिवार को विभिन्न संगठनों के छात्रनेताओं ने कॉलेज प्राचार्य डा। ओपी कुलश्रेष्ठ का घेराव किया। छात्रों ने कॉलेज में सीटें बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि कई सालों से सीटें बढ़ाने को लेकर प्राचार्य से वार्ता की जा रही है, लेकिन अभी तक इस पर कार्रवाई नहीं हुई। छात्रसंघ अध्यक्ष पंकज नेगी ने कहा कि कॉलेज में एडमिशन के वक्त सीटें पूरी हो जाती हैं। नए एडमिशन के लिए आने वाले छात्रों को एडमिशन नहीं मिल पाता। सीटें बढ़ाने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे में अधिकांश स्टूडेंट्स को एडमिशन के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा।

स्कॉलरशिप का मुद्दा भी उठाया

स्टूडेंट्स ने एससी, एसटी व ओबीसी कैंडिडेट्स की स्कॉलरशिप नहीं मिलने से नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कॉलेज प्रशासन द्वारा इस बारे में कई बार वार्ता की गई लेकिन सिर्फ टालमटोल ही इस किया जा रहा है। छात्रसंघ माहसचिव प्रदीप तोमर ने कहा कि शीघ्र ही मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। घेराव करने वालों में अरुण कुमार, प्रवेश परमार, सौरभ रावत, अजय पुष्पवाण, सौरभ गुलेरिया, रजत बेनिवाल, योगेश घाघट, संदीप चमोली समेत कई संगठनों के छात्र मौजूद रहे।

यह हैं छात्रों की मांगें

- बीए, बीएससी की कक्षाओं में सीटें बढ़ाई जाएं।

- ऑफलाइन फार्म की तिथि बढ़कर क्भ् जुलाई हो।

- एससी, एसटी, ओबीसी स्टूडेंट्स की स्कॉलरशिप की समस्या का निवारण शीघ्र किया जाए।

- बीए में मेरिट लिस्ट भ्0 परसेंट पर लगाई जाए। सीटें खाली होने के बाद ही भ्0 परसेंट से अधिक स्टूडेंट्स को एडमिशन दिया जाए।

Posted By: Inextlive