- स्कॉलरशिप और सीट बढ़ाने की मांग को लेकर किया घेराव

- बात नहीं बनने पर छात्रों ने लगाया कॉलेज गेट पर ताला

DEHRADUN: डीबीएस पीजी कॉलेज में सीटें बढ़ाने और एससी/एसटी और ओबीसी स्टूडेंट्स को मिलने वाली स्कॉलरशिप न मिल पाने की समस्या का निवारण करने की मांग पूरी न होने पर छात्रों ने कॉलेज में तालाबंदी कर दी। मंगलवार को प्राचार्य के घेराव के बाद भी बात नहीं बनने के बाद छात्रों ने यह कदम उठाया। छात्रों ने मांग पूरी होने तक कॉलेज बंद रखे जाने की चेतावनी दी।

पहले बढ़े सीट, फिर हो एडमिशन

मंगलवार को डीबीएस पीजी कॉलेज के छात्र संगठनों ने प्राचार्य डा। ओपी कुलश्रेष्ठ का घेराव किया। छात्रों ने कहा कि कॉलेज में सीटें कम होने के कारण तमाम छात्र एडमिशन से महरूम रह जाते हैं। ऐसे में कॉलेज के सभी विभागों में सीटों की वृद्धि की जानी चाहिए। उन्होंने एडमिशन प्रक्रिया सीट बढ़ाने के बाद शुरू किए जाने की मांग की। वहीं, स्कॉलरशिप के मामले में भी कॉलेज प्रशासन ठोस कदम उठाए ताकि सभी छात्रों को समय से स्कॉलरशिप मिल सके और उनकी पढ़ाई प्रभावित न हो।

बात नहीं बनी तो कॉलेज कराया बंद

छात्रों द्वारा किए गए प्राचार्य के घेराव में मांगें न माने जाने पर नाराज स्टूडेंट्स ने विरोध में कॉलेज के सभी डिपार्टमेंट बंद करा दिए। छात्रों ने नारेबाजी करते हुए कॉलेज प्रशासन पर छात्र विरोधी नीतियां अपनाने का भी आरोप लगाया। इसके बाद छात्रों ने कॉलेज गेट पर तालाबंदी करते हुए धरने पर बैठ गए। छात्रों ने कहा कि जब तक मांगें नहीं मानी जाएगी कॉलेज में कामकाज नहीं होने दिया जाएगा। उधर कॉलेज के प्राचार्य डा। ओपी कुलश्रेष्ठ ने कहा कि उनके कार्यकाल में सभी विभागों में सीटों में वृद्धि की गई है। इसके अलावा सीट बढ़ाने के मामले में छात्र मैनेजमेंट और यूनिवर्सिटी से वार्ता करें। उन्होंने मांगों को लेकर प्रबंधन को अपने स्तर पर भी जानकारी देने की बात कही। उन्होंने छात्र हित में कॉलेज में कार्य बाधित नहीं करने की अपील भी की। इस मौके पर छात्र संघ महासचिव प्रदीप सिंह तोमर समेत आशीष जोशी, अरुण कुमार, प्रवेश परमार, हिमांशु कुमार, सौरभ गुलेरिया, शानू मिश्रा, योगेश घाघट, अंकित, प्रदीप कुमार, अजय पुष्पवान, रजत बेंजवाल, रोहन जोशी, आकाश, मनवीर नेगी आदि छात्र मौजूद थे।

Posted By: Inextlive