- पीयू में गड़बडी को लेकर स्टूडेंट्स ने वीसी का पुतला फूंका

- छात्र समागम ने पीयू के वीसी से मांगा इस्तीफा

PATNA(5 Aug): छात्र समागम की पटना इकाई ने मंगलवार को वाइस चांसलर डॉ वाईसी सिम्हाद्री के रेजिग्नेशन की मांग करते हुए उनका पुतला फूंका। पीयू छात्र समागम की प्रेसिडेंट अनुप्रिया यादव की लीडरशीप में स्टूडेंट्स मेन रोड से वीसी के पुतला के साथ मार्च निकालकर एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक गेट के सामने पहुंचे और पुतला फूंका। इनलोगों ने पीयू एडमिनिस्ट्रेशन के खिलाफ नारा बुलंद करते हुए दर्जनों टायर जलाकर गेट को बाधित किया।

आंदोलन हो रहा है तेज

प्रोटेस्ट के दौरान पीयू वीसी वापस जाओ, वीसी तुम्हारी मनमानी नहीं चलेगी, एमजेएमसी के रिजल्ट में सुधार हो। स्टूडेंट्स को हॉस्टल जल्द एलॉट किया जाए, स्टूडेंट्स पर जुल्म अब नहीं चलेगी, गरीब विरोधी नीतियां पीयू में नहीं चलेगी आदि डिमांड रखीं। पीयू में स्टूडेंट्स और कुलपति के बीच टकराव थमने के नाम नहीं ले रहा है। छात्र राजद, एआईएसएफ, एडीएसओ, आईसा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बाद जदयू से जुड़े छात्र संगठन छात्र समागम ने भी पटना यूनिवर्सिटी के वीसी के खिलाफ आंदोलन को तेज कर दिया है।

कैंपस के सभी गेट रहे बंद

स्टूडेंट्स प्रोटेस्ट की भनक लगते ही पटना यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों ने सभी गेट बंद कर दिए। निजी गार्ड एवं गेटों पर तैनात सभी कर्मचारी मुख्य भवन में इस दौरान दुबके रहे। आंदोलन के घंटों बाद भी कर्मचारी गेट खोलने के लिए तैयार नहीं थे। बाहर यूनिवर्सिटी के काम से आये स्टूडेंट्स एवं कुछ फैक्लटी भी भटकते रहे। आंदोलन खत्म होने के बाद पुलिस यूनिवर्सिटी गेट पर पहुंची। आंदोलन में मनीष यादव, प्रशांत पटेल, दीपा चौधरी, प्रति, मोनिका, स्वाति, पूजा, आरती के अलावा बड़ी संख्या में ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स भी शामिल थीं।

Demands

- अबसेंट होने पर प्रतिदिन भ्0 रुपया फाइन बंद हो।

- पीयू के क्0भ् स्टूडेंट्स पर लगा प्रतिबंध वापस हो।

- बीएमसी एवं एमजेएमसी के स्टूडेंट्स को लैब की सुविधा मिले।

- लॉ कालेज के सेमेस्टर दो व चार एग्जाम अविलंब हो।

- सभी स्टूडेंट्स को जल्द से जल्द मिले हॉस्टल।

Posted By: Inextlive