-विश्वविद्यालय प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

-आंसर सीट देखने पर दस नंबर की जगह मिले दो नंबर

आगरा। डॉ। भीमराव आम्बेडकर विश्वविद्यालय में हर वक्त समस्याएं आती रहती हैं। सोमवार को भी हाथरस के एक कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने यहां पर जमकर हंगामा काटा। दर्जनों की संख्या में पहुंचे स्टूडेंट्स का आरोप है कि लापरवाही के कारण उन्हें बीएससी के री एग्जाम में फेल कर दिया गया है। उन्होंने आंसर सीट चेक कराने की अनुमति मांगी। कुलपति डॉ। अरविंद दीक्षित ने उनकी समस्याओं को सुना। बाद में हंगामे के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें खदेड़ दिया।

आंसर सीट में मिली गड़बड़ी

हाथरस के शिवदान सिंह महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय में सोमवार को समस्या लेकर पहुंचे। छात्राओं ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2018 में बीएससी द्वितीय वर्ष की पुन: परीक्षा दी थीं, लेकिन अधिकतर स्टूडेंट्स को फेल दर्शाया गया है। स्टूडेंट्स ने कुलपति से आंसर सीट दिखाने की मांग की। छात्रा निशा का कहना था कि आंसर सीट को चेक करने में बड़ी लापरवाही बरती गई है। छात्रा को 10 नंबर के आंसर में मात्र 2 ही नंबर दिए हैं। इसी तरह दूसरी छात्राओं ने दावा किया है कि बीएससी द्वितीय वर्ष री-एग्जाम में अधिकतर स्टूडेंट्स फेल दर्शाए गए हैं। इससे स्टूडेंट्स में खासा रोष है।

सूचना पर पहुंची पुलिस

छात्राओं ने कुलपति के सुरक्षाकर्मियों पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए 100 नंबर पर कॉल कर दिया। इस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। उन्होंने छात्राओं से बात की, लेकिन तब तक कुलपति वहां से जा चुके थे। सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि छात्राओं से किसी प्रकार की अभद्रता नहीं की गई है। पुलिस ने किसी तरह मामला समझा-बुझाकर शांत करा दिया।

हाथरस के महाविद्यालय की छात्राएं री-एग्जाम में फेल हैं। मामला संज्ञान में आया है। इस संबंध में संबंधित पटल के प्रभारी से बात की गई है। समस्या को लेकर छात्राएं कुलपति कार्यालय पहुंचीं थीं।

केएन सिंह, कुलसचिव

Posted By: Inextlive