AGRA: चिलचिलाती धूप भी स्कूली बच्चों को अपने पसंदीदा कैप्टन कूल से मिलने की खुशी को कम नहीं कर सकी। धौनी शनिवार को छावनी क्षेत्र स्थित सेंट क्लेयर्स स्कूल पहुंचे। स्टूडेंट्स ने उनका जोरदार स्वागत किया, तो उन्होंने छात्रों को सफलता के कई टिप्स दिए।

जो स्कूल से मिलती है

भारतीय वन-डे क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी दोपहर सवा एक बजे स्कूल पहुंचे। यहां उन्होंने स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए कहा कि एक अच्छा नागरिक बनने के लिए अच्छी शिक्षा की आवश्यकता होती है, जो स्कूल से मिलती है। हमेशा बड़ों का आदर और पेरेंट्स की बात माननी चाहिए। पढाई करें, खूब मन लगाकर, सफलता खुद व खुद आपके कदम चूमेगी।

मोबाइल गेम से बनाएं दूरी

कैप्टन कूल ने बताया कि आज बच्चे ऐसे गेम से जुड़ रहे हैं, जो बच्चों को शारीरिक रूप से कमजोर कर रहे हैं। जैसे वीडियो गेम, मोबाइल गेम से बच्चे परहेज करें। उन्होंने बच्चों से कहा कि हमेशा ऐसे गेम खेलें, जिनमें शारीरिक परिश्रम होता है। जरूरी नहीं क्रिकेट, लेकिन क्रिकेट के साथ अन्य गेम हैं।

नहीं मिला आटोग्राफ

बच्चे चाहते थे कि उन्हें उनके फेवरेट धौनी का आटोग्राफ मिले, जिसके लिए कई बच्चे तो पहले से ही अपने साथ क्रिकेट बैट लाए थे। कुछ बच्चों ने हाथों में अपनी कॉपियां निकाली हुई थीं, लेकिन कैप्टन कूल बच्चों के हाथ का स्पर्श करते हुए वहां से निकल गए।

पैराटू्रपर आज बनेंगे धौनी

कैप्टन कूल आज पैराट्रूपर भी बन जाएंगे। रविवार को सुबह दस बजे एयरफोर्स स्टेशन स्थित पैरा ट्रेनिंग स्कूल में पैराट्रूपर का तमगा लगाया जाएगा। इसमें धौनी की वर्दी पर पैराशूट के साथ फ्लाइंग बर्ड का चिन्ह भी लगेगा।

-----

Posted By: Inextlive