- मुकदमा वापसी को लेकर शिक्षक संघ उतरा मैदान पर

-एडमिशन प्रक्रिया शुरू करने के मांग पर अड़े छात्र, जमकर किया हंगामा

बरेली : बरेली कॉलेज में छात्र नेता और प्रोफेसर के विवाद ने सैटरडे को तूल पकड़ा। शिक्षकों ने कार्य बहिष्कार कर एडमिशन प्रक्रिया बंद कर दी। जिससे आक्रोशित छात्रों ने जमकर हंगामा काटा। आक्रोशित छात्रों ने कार के आगे लेटकर प्राचार्य को रोकने की कोशिश की। पुलिस ने छात्रों को लाठियां पटककर खदेड़ा। प्रोफेसर पर मुकदमा वापसी लेकर शिक्षक संघ भी मैदान पर उतर आया है। उधर, प्रोफेसर एसपी क्राइम से मिलकर मामले को बताया। साथ ही, सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा है। वहीं, हंगामे की सूचना पर प्राचार्य ने कॉलेज में ताला डालने के निर्देश जारी कर दिए। एडमिशन न होने के चलते स्टूडेंट्स को भटकना पड़ा।

प्राचार्य की कार का घेराव

हंगामे की सूचना पर दोपहर करीब साढ़े बारह बजे जैसे ही प्राचार्य की कार कॉलेज ने कॉलेज में प्रवेश किया तो छात्रों ने उनकी कार का घेराव किया। प्रवेश प्रक्रिया जारी करने की मांग की, लेकिन प्राचार्य नही माने तो छात्रों ने जमकर हंगामा किया।

पुलिस पर हावी हो गए छात्र

हंगामा होने की आंशका के चलते कॉलेज में सुबह से ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। जैसे ही छात्रों ने प्राचार्य की गाड़ी का घेराव किया तो पुलिस ने छात्रों को खदेड़ने का प्रयास किया। इस दौरान कई छात्र पुलिस पर भी हमलावर हो गए। हालांकि जब पुलिस ने लाठियां फटकारीं तो छात्रों ने हंगामा खत्म किया।

गिरफ्तारी पर अड़े छात्र

समाजवादी छात्र सभा मोहित के पक्ष में आ गई है। छात्राओं ने प्राचार्य से कहा है कि अगर डॉ। अनुराग की गिरफ्तारी नहीं होती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

डीएम को सौंपा ज्ञापन

कॉलेज में तालाबंदी कर शिक्षकों ने कार्य बहिष्कार किया। डॉ। अनुराग पर मुकदमे के विरोध में शिक्षक संघ ने डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह को ज्ञापन देकर मुकदमा वापस लेने की मांग की।

क्या था मामला

फ्राइडे को एडमिशन इंचार्ज डॉ। अनुराग मोहन का छात्र नेता मोहित कुमार से विवाद हो गया था। इस मामले में छात्र नेता के पक्ष में आए अन्य छात्राओं ने जमकर हंगामा किया था। छात्रों ने प्रोफेसर के खिलाफ एससीएसटी एक्ट व मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया। जिसके बाद शिक्षक संघ ने मुकदमे का कड़ा विरोध किया था। प्राचार्य को मुकदमा वापस लेने को पत्र भी दिया था।

वर्जन

मैं अपनी समस्या लेकर प्रोफेसर के पास गया था लेकिन वह हमलावर हो गए। जब तक गिरफ्तारी नहीं होगी आंदोलन जारी रहेगा।

मोहित, पीडि़त छात्र

वर्जन

Posted By: Inextlive